चंदे के बाद अब घर घर जाकर वोट मांगने का अभियान शुरु करेंगे केजरीवाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 11:47 PM (IST)

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिये घर घर जाकर चंदा मागने के अभियान के बाद अब रविवार को वोट मांगने की मुहिम शुरु करेंगे। आप द्वारा शनिवार को जारी बयान के अनुसार इस अभियान के तहत दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में आप के विधायक और पार्षदों के अलावा पार्टी के सभी नेता अपने संबद्ध क्षेत्र में घर घर जाकर केजरीवाल सरकार के कामों का हवाला देकर लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों को जिताने के लिये वोट मांगेंगे। इसके तहत केजरीवाल रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली में घर घर जाकर वोट मांगेंगे। 

अभियान में पार्टी को चंदा देने की अपील भी करेंगे
अभियान के पहले दिन केजरीवाल सरकार के सभी मंत्री, लोकसभा प्रभारी, विधायक, पार्षद और पार्टी पदाधिकारी घर-घर जाकर वोट मांगेंगे। इस दौरान ये लोग पहले से चल रहे चंदा अभियान के तहत लोगों से पार्टी को दान देने की भी अपील करेंगे। इस अभियान के तहत आप के लोकसभा चुनाव अभियान के लिये 100 रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक चंदा घर घर जाकर मांगा जा रहा है। इसी की तर्ज पर आप के नेता और कार्यकर्ता घर घर जाकर वोट मांगते नजर आयेंगे। 

लोगों को बताएंगे प्रत्याशियों की जरूरत
 इस दौरान लोगों को बताया जायेगा कि दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर आप के प्रत्याशियों को जिताना क्यों जरूरी है और इससे दिल्ली के लोगों को क्या फायदे होंगे। पार्टी कार्यकर्ता लोगों को बताएंगे कि 2014 में भाजपा के सात सांसद जिताने से दिल्ली को क्या नुकसान हुआ। 

क्या लेकर जाएंगे जनता के बीच
इस दौरान शिक्षा, चिकित्सा, बिजली पानी और अनधिकृत कालोनियों में विकास कार्यों सहित अन्य क्षेत्रों में केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच पेश किया जायेगा। साथ ही दिल्ली सरकार के कामों की राह में केन्द्र सरकार द्वारा उत्पन्न की गयी बाधाओं का हवाला देकर जनता को बताया जायेगा कि सभी सात सांसद आप के होने पर केन्द्र सरकार को दिल्ली सरकार के कामों में बाधक बनने से रोकने में माकूल दबाव बनाया जा सकेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News