कानून बनाकर भव्य राम मंदिर का निर्माण कराए केन्द्र सरकार: नृत्यगोपाल दास

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 06:27 PM (IST)

अयोध्याः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के बयान का स्वागत करते हुए श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा कि केन्द्र सरकार अयोध्या के विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर कानून बनाकर भव्य मंदिर का निर्माण कराए।   

नृत्यगोपाल दास ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार को चाहिए कि वह संत-धर्माचार्यों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा कर मंदिर आंदोलन में शहीद हुए कारसेवकों को मंदिर निर्माण का कानून बनाकर शीघ्र श्रद्धांजलि दें जिससे भव्य मंदिर का निर्माण हो सके। उन्होंने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण विश्व के हिन्दुओं का स्वप्न है इसके लिए लाखों हिन्दुओं ने अपने प्राणों की आहुति दी है और आज भी तत्पर हैं। इसलिए अब मंदिर निर्माण के लिए कानून में देरी नहीं होनी चाहिए। 

सद्गुरू सदन गोलाघाट के महंत एवं विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय मार्ग दर्शक मण्डल के सदस्य सियाकिशोरी शरण ने कहा कि संत प्रमुख का बयान वर्तमान स्थिति को देखकर दिया गया है। केन्द्र सरकार का चयन भारत के हिन्दुओं ने श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के साथ हिन्दुओं के धार्मिक आस्थाओं के संरक्षण के लिए किया गया था। अब वह समय आ गया है कि केन्द्र सरकार मंदिर निर्माण के लिए संसद में अध्यादेश लाकर भव्य मंदिर का निर्माण कराये।   

वहीं महंत कन्हैया दास ने कहा कि सरसंघचालक मोहन भागवत जी के बयान से जन्मभूमि के लिए आंदोलनरत रामसेवक आशान्वित हुए हैं। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को इस पर शीघ्र विचार करके कानून बनाने पर जोर देना चाहिये।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static