...तो इसलिए हुई थी हिस्ट्रीशीटर नीरज वाल्मीकि की हत्या

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 05:49 PM (IST)

प्रयागराजः प्रयागराज में 16 अक्टूबर को हुई हिस्ट्रीशीटर नीरज वाल्मीकि हत्याकांड का खुलासा कर पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जेल में हुए अपमान का बदला लेने के लिए आरोपियों ने नीरज की हत्या की थी।

पुलिस के मुताबिक कुछ माह पहले जेल में नीरज वाल्मीकि और घटना का मुख्य अभियुक्त सनाउल्ला उर्फ़ रानू व विकास तिवारी से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसमें नीरज वाल्मीकि ने सनाऊल्ला उर्फ़ रानू को काफ़ी बेइज्जत किया था। जेल से छूटने के बाद दोनों में वर्चस्य को लेकर तनातनी चल रही थी। रानू जेल में हुए अपने अपमान का बदला लेना चाहता था।

नीरज के जेल से छूटते ही दोनों ने हत्या करने की योजना बनाई और लगातार रेकी करते रहे। सप्तमी के दिन शाम को पूजा पांडाल के अंदर घुसकर हत्या करने की योजना बनाई और नीरज को पंडाल से बाहर आने को कहा लेकिन नीरज ने बाहर आने से जब मना किया तभी चारों ने पांडाल के अंदर ही ताबड़तोड़ गोली व बम से हमला कर मौक़े से फरार हो गए। 

गोली और बमबाजी के दौरान मुख्य आरोपी सनाऊल्ला उर्फ़ रानू को भी गोली लगी थी जिसका घर में इलाज चल रहा था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए घटना में शामिल सभी आरोपियों के साथ घटना में प्रयुक्त आला क़त्ल भी बरामद करते हुए सभी को जेल भेज दिया।

बता दें कि 16 अक्टूबर की शाम हिस्ट्रीशीटर नीरज वाल्मीकि को पूजा पांडाल के अंदर घुसकर चार बदमाशों ने गोली व बमों से मारकर हत्या कर दी थी। पूजा पांडाल के अंदर हुई हत्या से पूरे इलाक़े में सनसनी फैल गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static