कांग्रेस नेत्री का पति शस्त्र लाइसेंस के दुरुपयोग में गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 05:23 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा में कांग्रेस नेत्री हंसमुखी शंखवार के पति को लाइसेंसी रिवाल्वर का दुरुपयोग करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, हंसमुखी का किसी बात को लेकर पड़ोसी से विवाद हो गया था, जिसकी शिकायत कोतवाली पुलिस थाने में आकर पीड़ित पक्ष ने की। इस बीच हंसमुखी और उनके पति बलराम सिंह भी कोतवाली आ पहुंचे, जहां उनके पति ने पीड़ित पक्ष को धमकाया। पहले से मारपीट का शिकार हो चुके पीड़ित पक्ष ने बलराम पर रिवाल्वर के दम पर धमकाने का आरोप लगाया। 

पुलिस ने जब इस बात की तस्दीक की तो उनके पास में रिवाल्वर मिली लेकिन शस्त्र लाइसेंस नहीं मिला। शस्त्र लाइसेंस के बारे में पता करने पर पता चला कि वह शस्त्र लाइसेंस हंसमुखी शंखवार के नाम इंद्राज है। इसी आधार पर पुलिस ने हंसमुखी शंखबार के पति को गिरफ्तार किया और उनके रिवाल्वर को जब्त कर लिया। पुलिस ने हंसमुखी के पति के खिलाफ आर्म्स एक्ट के दुरुपयोग का मुकदमा दर्ज किया है। 

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पूरे मामले को लेकर हंसमुखी के खिलाफ मारपीट का मुकदमा तो दर्ज किया ही है, इसके साथ ही शस्त्र लाइसेंस के दुरुपयोग का भी मुकदमा दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं शस्त्र धारक हंसमुखी के खिलाफ भी अलग से मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले को लेकर जिला प्रशासन से हंसमुखी के रिवाल्वर लाइसेंस को निरस्त करने की भी सिफारिश करेगा। 

बता दें कि, हंसमुखी 2014 में आम चुनाव में इटावा संसदीय सीट से चुनाव में लड़ चुकी है। हंसमुखी पेशे से वकील भी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static