कप्तान कोहली को मिल गया नंबर 4 का दावेदार, खेलेगा 2019 वर्ल्ड कप

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 04:24 PM (IST)

गुवाहाटीः  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से पहले यहां कहा कि अगर अंबाती रायुडू बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान पर अच्छा खेल कर टीम में अपनी जगह पक्की कर लेते हैं तो अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले मध्यक्रम की समस्या का हल हो जाएगा। कोहली ने कहा कि टीम के लिए चौथे स्थान के लिए किसी बल्लेबाज को ढूंढना चुनौती की तरह है और रायुडू ने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे बल्लेबाजी क्रम लगभग स्थिर है। 

एशिया कप में अच्छे खेले रायुडू
रविवार को होने वाले पहले एकदिवसीय से पहले कोहली ने कहा, "हम लंबे समय से जिस क्रम के बल्लेबाज को ढूंढ रहे हैं, वो है चौथे क्रम का बल्लेबाज। हमने कई खिलाड़ियों को आजमाया, लेकिन कोई वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाया, जैसा हम चाहते थे।" भारतीय कप्तान ने कहा, "रायुडू ने एशिया कप में अच्छी बल्लेबाजी की, विश्व कप से पहले उन्हें और अधिक मौके दिए जाने की जरूरत है, ताकि उस क्रम की समस्या खत्म हो सके।" रायुडू ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग के लिए 43 के औसत से 602 रन बनाए, जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.75 का था। इसके बाद इंग्लैंड दौरे के लिए एकदिवसीय के लिए उनका चयन हुआ था, लेकिन यो यो टेस्ट में विफल होने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।
ambati rayudu, कप्तान कोहली को मिल गया नंबर 4 का दावेदार, खेलेगा 2019 विश्व कप
 

हमारा मध्यक्रम अब लगभग स्थिर 
पिछले महीने यूएई में हुए एशिया कप में भारत को विजेता बनाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई। कोहली की गैरमौजूदगी में उन्होंने तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए 43.75 की औसत से 175 रन बनाए थे। कोहली ने कहा, "मैंने भी उन्हें खेलता देखा और टीम को लगा वह मध्यक्रम में खेलने के लिए बने है। हमें लगा कि हमारा मध्यक्रम अब लगभग स्थिर है।" विश्व कप से पहले भारतीय टीम को 18 एकदिवसीय मैच खेलने हैं, जिसकी शुरुआत कल होने वाले पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से होगी। कोहली ने कहा, "इन 18 मैचों में हमें सही संयोजन बनाना होगा, जिसके साथ विश्व कप के लिए हम जा सकें।"        
indian cricket team 

धोनी का किया बचाव
वरिष्ठ खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी की आलोचना हो रही है और जब कोहली से पूछा गया कि क्या वह पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं तो उन्होंने कहा, "वह कहीं भी खेलने के लिये तैयार हैं, बस लोगों को बिना बात का बतंगड़ बनाने से बचना चाहिए।" कोहली ने इस मौके पर बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद के बारे में कहा कि जहीर खान और आशीष नेहरा के संन्यास के बाद ऐसे गेंदबाज का टीम में आना अच्छा है। खलील रविवार को होने वाले मैच में टीम के 12वें खिलाड़ी होंगे। कोहली ने कहा, "हम किसी भी पहलू को छोड़ना नहीं चाहते हैं। हमें लगा कि टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के होने से विविधता होगी। उसके पास गेंद को दोनों तरफ स्विंग करने और उछाल पाने की क्षमता है। उसके पास अच्छी गति भी है।"
kohli, Virat Kohli, Indian Cricket Team, 2019 World Cup, Ambati Rayudu


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News