Kundli Tv- 18 से 40 वर्ष की उम्र में आते हैं ये सपने तो...

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 03:25 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)

PunjabKesari
दुनिया का शायद ही कोई एेसा व्यक्ति होगा जिस सपने नहीं आते होंगे। हर इंसान को सपने आते हैं, किसी को अच्छे तो किसी को बुरे। लेकिन व्यक्ति इन सपनों का मतलब नहीं समझ पाता। बहुत से लोग अपने सपनों को नज़रअंदाज़ करते हैं। तो आपको बता दें कि हमें आने वाले हर सपने का अलग-अलग मतलब और प्रभाव होता है। आज हम इसी से संबंधित कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। ज्योतिष के अनुसार 18 से 40 साल की उम्र के बीच आने वाले सपनों में दिखाई देने वाली चीज़ों का हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है। आइए जानते है इससे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

PunjabKesari
ज्योतिष के अनुसार कुछ सपने चंचल से दिखाई पड़ते हैं लेकिन कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो भविष्य में होने वाली अच्छी, बुरी घटना के संकते देते हैं, ऐसे सपने अधिकतर सच होते देखे जाते हैं। कुछ सपने ऐसे होते हैं जो व्यक्ति के जीवन के व्यक्तिगत राज़ खोल देते हैं। जानें कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में जिसे 18 से 40 साल के लोगों के लिए जानना बेहद जरूरी है।

PunjabKesari
जिस किसी को सपने में पानी की तेज आवा वाली लहरे दिखाई दें तो ऐसा व्यक्ति भविष्य के लिए कोई भी सही निर्णय नहीं ले सकता और भीतर ही भीतर बिना सिर-पैर की महत्वाकांक्षाओं को जन्म देने में लगा रहता है। जिसके साथ ऐसा हो रहा हो वे तुरंत किसी भी बहती नदी के पानी में अपने ऊपर से एक नारियल व पूजा सुपारी को उतार के बहा दे।

PunjabKesari
अगर सपने में बार-बार पानी ही दिखाई दे तो समझे की ऐसे लोग अनेक बिंदुओं पर गंभीर नहीं होते क्योंकि वे खुद को दूसरे से कमजोर समझते हैं। यहां तक कि ऐसे लोग अपने भविष्य को लेकर भी नहीं सोचते। ऐसे लोग अगर 5 दिन तक लगातार मंगलवार से शनिवार तक प्रतिदिन 7 बार हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ कर लेंगे तो उनका जीवन सकारात्मकता से भर जायेगा एवं सफल व शक्तिशाली बन जायेंगे।

PunjabKesari
18 से 40 साल तक के किसी स्त्री-पुरूष को सपने में अगर गंदा पानी दिखे तो समझना चाहिए की आपके आसपास नकारात्मक ऊर्जा भारी मात्रा में हैं और यहां-वहां गंदगी पड़ी हो सकती है। जिस कारण आपके साथ कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। अगर आपके पास ऐसा है तो उसे शीघ्र साफ करके, वहां गोमूत्र व गंगाजल छिड़क दे जिससे आपके सभी कार्य सिद्ध होने लगेंगे।

PunjabKesari

आरक्षण पर बोले अब ये कथावाचक, देखें Exclusive Interview श्रीकृष्ण चंद्र शास्त्री के साथ


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News