पहले वनडे में इस भारतीय तूफानी बल्लेबाज को मिल सकता हैं डेब्यू का मौका

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 12:18 PM (IST)

गुवाहाटी: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रविवार को गोवाहाटी में विंडीज के खिलाफ 50-50 ओवर के क्रिकेट में अपना डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। 'बीसीसीआई' ने पहले वनडे मैच के लिए जिन 12 खिलाड़ियों के नाम का एलान किया है उसमें पंत का नाम भी शामिल है।

इससे पहले पंत के एक ट्वीट के जरिए भी उनका पहला वनडे मैच में खेलना तय माना जा रहा था। पंत टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित करने में कामयाब रहे थे।

PunjabKesari
उन्होंने टेस्ट मैचों में अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया था तथा ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जडऩे के बाद विंडीज के खिलाफ 92 रन की दो पारियां खेली थी। पंत को दिनेश कातक की जगह टीम में लिया गया है। वह पहले वनडे के लिए चुनी गई 12 खिलाडिय़ों की टीम में शामिल हैं लेकिन उन पर अच्छा प्रदर्शन करने का थोड़ा दबाव भी होगा।
PunjabKesari
महेंद्र सिंह धोनी पर फिर से सभी की निगाहें टिकी रहेंगी जो हाल के दिनों में बल्ले से अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद हालांकि स्पष्ट कर चुके हैं कि विश्व कप तक धोनी पहली पसंद के विकेटकीपर बने रहेंगे।  धोनी एशिया कप में फार्म में नहीं दिखे। उनहोंने चार पारियों में 19.25 के औसत और 62.09 के स्ट्राइक रेट से 77 रन बनाए। इस साल अभी तक उन्होंने 15 मैचों में जो दस पारियां खेली हैं उनमें 28.12 की औसत और 67.36 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

यही वजह है कि उन्हें वनडे में बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया है। वहीं विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर ही होगी। धोनी बल्लेबाजी में भले ही फ्लॉप साबित हो रहे हों, लेकिन विकेटकीपिंग में आज भी वह सबसे बेहतर माने जाते हैं। 

टीमें इस प्रकार हैं : भारत (अंतिम 12 खिलाड़ी) : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडु, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और के खलील अहमद,।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News