Video: जब सहवाग ने 1 गेंद पर ठोके 17 रन, पिटने के बाद बाैखला गया था पाकिस्तानी गेंदबाज

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 01:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः गेंदबाजों की धज्जियां उडा़ने वाले वीरेंद्र सहवाग ने मैदान पर जो कारनामे कर दिखाए हैं वो शायद ही क्रिकेट फैंस भूल पाएं। सहवाग के नाम आज भी एक अटूट रिकॉर्ड है जो अब तक नहीं टूटा आैर यह रिकाॅर्ड है किसी बल्लेबाज द्वारा एक गेंद पर सर्वाधिक रन बटोरने का। दिलचस्प बात यह है कि सहवाग का शिकार पाकिस्तान की टीम बनी थी आैर कोई रहम किए बिना 1 गेंद पर ताबड़तोड़ 17 रन ठोक डाले।   

बात आज से 14 साल पुरानी है। 13 मार्च 2004 को जब भारत और पाकिस्तान के बीच  5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच कराची में खेला गया तो सहवाग ने पाकिस्तान के गेंदबाज नावेद-उल-हसन के 1 गेंद पर 17 रन बना डाले आैर क्रिकेट इतिहास में एक असंभव रिकाॅर्ड स्थापित कर दिया। पिटाई होते समय नावेद बाैखलाते नजर आए।
virender sehwag, जब सहवाग ने 1 गेंद पर ठोके 17 रन

ऐसे बनाए 17 रन
नावेद ने 3 लगातार नो बॉल की, इसमें से दो बॉलों पर चौके लगे। उसके बाद एक सही बॉल की, जिसपर कोई रन नहीं बना। इसके बाद नवेद ने फिर दो बॉल नोबॉल की, इसमें से एक बॉल पर चौका लगा, जबकि दूसरी पर कोई रन नहीं बना। इस प्रकार 3 चौके से 12 और पांच नो बॉल के पांच अतिरिक्त रन मिलाकर कुल 17 रन हो गए।

भारत को मिली जीत
इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 349 रन बनाए। सहवाग ने 57 गेंदों में 14 चाैके आैर 1 छक्के की मदद से 79 रनों की पारी खेली। इनके अलावा राहुल द्रविड़ ने 99 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम इंजमाम उल हक के 122 रनों के बावजूद 5 रनों से हार गई। वहीं पाकिस्तान के गेंदबाज नावेद को 10 ओवर में 73 रन पड़े। 

देखें वीडियो-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News