अमृतसर ट्रेन हादसाः राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी समेत नेताओं ने जताया शोक

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 10:33 PM (IST)

नई दिल्लीः  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंजाब के अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, "पंजाब के अमृतसर में रेल की पटरी पर हुए हादसे की खबर सुनकर दुखी हूं। मैं समझता हूं कि भारतीय रेलवे और स्थानीय अधिकारी प्रभावित लोगों को मदद पहुंचा रहे होंगे।"


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को तत्काल पीड़ित लोगों को सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया। मोदी ने ट्वीट में कहा, "अमृतसर में ट्रेन हादसे से बेहद दुखी हूं। यह दुख भरी घटना दिल दहलाने वाली है।" उन्होंने कहा, "मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपने परिजन को खोया है और मैं घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जरूरतमंद लोगों को तत्काल सहायता पहुंचाने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है।"

 


केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्रेन हादसे के बाद शुक्रवार को पंजाब को हर संभव मदद देने की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया, "पंजाब में दशहरा त्योहार के दौरान रेल हादसे में लोगों की मौत पर दुखी हूं और इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं और मैं घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं।" गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने पंजाब के गृह सचिव और डीजीपी से इस दुर्घटना के संबंध में बात की है और वे मौके पर पहुंच रहे हैं।

 

 


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हादसे पर शोक जताते हुए कहा कि उन्होंने राज्य सरकार और पार्टी कार्यकर्ताओं से घटनास्थल पर तत्काल सहायता पहुंचाने को कहा है। राहुल ने कहा, "पंजाब में ट्रेन हादसे में 50 लोगों की मौत स्तब्ध कर देने वाली है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है। मैं घायल लोगों के तेजी से ठीक होने की कामना करता हूं।‘’ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह खुद राहत ए‍वं बचाव कार्य की निगरानी देखने के लिए अमृतसर जा रहे हैं।

 

 


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि वह इस घटना के बारे में जानकर दुखी और स्तब्ध हैं। उन्होंने ट्वीट किया, "मैं घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। रेलवे तत्काल बचाव और राहत कार्य अभियान में जुटा है।" केंद्रीय मंत्री एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका में हैं। लेकिन घटना के बाद उन्होंने अमेरिका से तत्काल लौटने का निर्णय किया है।

 

 


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि उन्होंने स्थानीय कार्यकर्ताओं से राहत अभियान में शामिल होने को कहा है। उन्होंने ट्वीट किया, "मैं अमृतसर की इस घटना से बेहद दुखी हूं। मैंने स्थानीय भाजपा इकाई से बातचीत की है और स्थानीय कार्यकर्ताओं से राहत अभियान में शामिल होने को कहा है। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने परिजन को खोया है। मैं घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।" 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News