सुमित मौत मामले में पुलिस ने बंगाणा से ऊना तक खंगाली CCTV फुटेज

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 09:51 PM (IST)

ऊना (विशाल): रायपुर सहोड़ा के सुमित की मौत मामले में पुलिस ने ऊना से बंगाणा तक सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगालने के साथ-साथ मैहतपुर के एक उद्योग में भी पूछताछ की है। पुलिस ने इस जांच को तेज करते हुए दर्जनों लोगों से पूछताछ की है। रायपुर सहोड़ा निवासियों के धरने-प्रदर्शनों के दौर के बाद पुलिस ने जांच को तेजी से आगे बढ़ाया है। हालांकि अभी तक पोस्टमार्टम और फोरैंसिक रिपोर्ट्स पुलिस के पास नहीं पहुंची हैं लेकिन पुलिस इसके बिना ही अपने स्तर पर मामले की तह तक पहुंचने में जुटी हुई है। पुलिस ने बंगाणा से ऊना तक विभिन्न जगहों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाली है।

कोई खास तथ्य नहीं लगे हाथ
हालांकि इनमें पुलिस के हाथ कोई खास तथ्य नहीं लगे हैं लेकिन पुलिस अभी तक इन फुटेज का ध्यानपूर्वक अध्ययन कर रही है। पुलिस इस पूरे रास्ते पर दुकानों व ढाबों सहित अन्य लोगों को सुमित की तस्वीर दिखाते हुए रहस्य को सुलझाने का प्रयास कर रही है। गौरतलब है कि गायब होने से पहले सुमित बंगाणा स्थित अपने ननिहाल से ऊना की ओर आ रहा था और कोटला कलां से भाई को फोन करने के बाद से गायब हो गया था और बाद में उसकी लाश पेड़ से लटकी मिली थी।

पुलिस ने बनाईं कई टीमें
पुलिस ने इस हाईप्रोफाइल बन चुके मामले को सुलझाने के लिए विभिन्न पहलुओं पर जांच करने के लिए कई टीमों का गठन किया है। पुलिस ने 2 टीमों को सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगालने सहित तस्वीर के माध्यम से लोगों व दुकानदारों से पहचान करवाने के कार्य में लगाया है जबकि 3 टीमों को कोटला कलां में विभिन्न लोगों से पूछताछ के कार्यों में लगाया गया है। वहीं एक टीम को मैहतपुर में उद्योग से रिकार्ड और अन्य जानकारियों को एकत्रित करने के लिए लगाया है।

मैहतपुर में खंगाला रिकॉर्ड
पुलिस ने मैहतपुर के निजी उद्योग से सुमित के साथ-साथ कोटला कलां से मैहतपुर के उद्योग में काम करने वालों का रिकॉर्ड लिया है। गौरतलब है कि सुमित उक्त उद्योग में कुछ साल पहले कार्यरत था और इसी उद्योग में कोटला कलां से कई लोग कार्यरत थे, जिन्होंने सुमित के साथ उस वक्त काम किया था। पुलिस की मानें तो सुमित के साथ काम करने वाले कोटला कलां के लोगों को भी पूछताछ के दौर में शामिल किया जा सकता है।

विपक्ष के नेता अग्रिहोत्री से मांगा इंसाफ
शुक्रवार को विपक्ष के नेता मुकेश अग्रिहोत्री रायपुर सहोड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने सुमित के परिवार के साथ सांत्वना प्रकट करते हुए उनको न्याय दिलाने के लिए हरदम उनके साथ खड़ा होने का आश्वासन दिया। इस मौके पर सदर विधायक सतपाल रायजादा भी उनके साथ मौजूद रहे। परिवार और गांव के लोगों ने यहां मुकेश अग्रिहोत्री को पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए अपना मांग पत्र सौंपते हुए इंसाफ की मांग भी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News