सबरीमाला मुद्दे पर केंद्र का तीन राज्यों को परामर्श

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 06:15 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्र ने उच्चतम न्यायालय के आदेश के मद्देनजर सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर हो रहे प्रदर्शनों को देखते हुए केरल, तमिलनाडु तथा कर्नाटक की सरकारों को सुरक्षा के जरूरी प्रबंध करने को कहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी परामर्श में कहा स्थिति को देखते हुए सुरक्षा के उपायों के लिहाज से जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए।

प्रतिबंध से संबंधित जरूरी आदेश जारी करके, कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के वास्ते सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाली सूचनाओं पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसके साथ ही उन लोगों पर भी विशेष नजर रखने की जरूरत है जो किसी भी स्थिति में मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को वर्जित रखना चाहते हैं। इस संबंध में कुछ लोग कर्नाटक और तमिलनाडु में भी प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस बीच सूत्रों ने कहा है कि शुक्रवार को दो महिलाओं ने मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश का प्रयास किया है लेकिन सबरीमाला मंदिर के पुजारियों के विरोध के कारण वे मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकीं। गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश से पहले 10 साल से 50 की महिलाओं को लबे समय से मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News