PG मालिक कश्मीरी छात्रों से छुड़ा रहे पीछा!

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 04:29 PM (IST)

जालंधरः पिछले दिनों जम्मू एंड कश्मीर पुलिस की तरफ से सिटी इंस्टीट्यूट से 3 कश्मीरी छात्रों को गिरफ़्तार किया गया था, जिनके तार आतंकवादियों से जुड़े हुए हैं। 

पुलिस ने दिया कश्मीरी विद्यार्थियों का डाटा लाने के आदेश
इस घटना के बाद पुलिस ने जांच तेज करते हुए सभी पी.जी. मकान मालिकों को उनके वहां रहते कश्मीरी विद्यार्थियों का डाटा लाने के आदेश दिए, जिसके चलते पी.जी. मालिक अब कश्मीरी विद्यार्थियों को पी.जी. खाली करने के लिए कह रहे हैं। जो विद्यार्थी छुट्टी से वापिस आ रहे हैं या जा रहे हैं उनकी जानकारी भी पुलिस की तरफ से ली जा रही है। कुछ संस्थानों के विद्यार्थी छुट्टी पर जाने से पहले अपने इलाके के एस.एच.ओ. को बताकर जा रहे हैं। कर्इ कश्मीरी विद्यार्थी गिरफ़्तारी के डर से पंजाब छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं। जबकि सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी  के कम से-कम 40 विद्यार्थी पंजाब छोड़कर जा चुके हैं। दूसरी संस्थाओं में भी एक ही जैसा फर्क बताया जा रहा है।

डी.जी.पी. ने जारी किया था एक फार्म
बताने योग्य है कि कश्मीरी विद्यार्थियों की गिरफ़्तारी के बाद डी.जी.पी. ने राज्य स्तर पर एक फार्म जारी किया था। इस फार्म में पी.जी. मकान मालिकों से (कश्मीरी विद्यार्थियों का नाम, जन्म तारीख़, लिंग, पिता का नाम, घर का पता, मोबाइल नंबर, आधार डिटेल, दाख़िले की तारीख़, फोटो) और अन्य भी कई तरह की जानकारी मांगी गई थी। इसी तरह एक अन्य फार्म सेवा केंद्र की तरफ से जारी किया गया था, जिसका नाम 'स्ट्रेंजर वेरिफिकेशन' था।

कम से -कम 40 विद्यार्थी चले गए हैं छुट्टी पर
सैट सोलजर एजुकेशन सोसायटी के एम.डी. मुताबिक हाल ही में पुलिस ने पी.जी. मकान मालिकों से उनके पी.जी. में रहते कश्मीरी विद्यार्थियों की सारी डिटेल मांगी थी, जिसके चलते 40 से 50 विद्यार्थियों को उनके पी.जी. मकान मालिकों ने पी.जी. खाली करने के लिए कहा है। कई विद्यार्थी डरे हुए हैं और यहां से जाना भी चाहते हैं लेकिन हमने विद्यार्थियों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। सी.टी. ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट के एम.डी. मनबीर सिंह मुताबिक, कम से -कम 40 विद्यार्थी छुट्टी पर चले गए हैं। विद्यार्थियों ने अर्ज़ियां जमा करवाई लेकिन इससे पहले कि हम छुट्टी मंज़ूर करते वह यहां से जा चुके थे। इन सभी विद्यार्थियों की सूचनाएं पुलिस को दीं जा रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News