चाट वाले की दुकान पर इनकम टैक्स की रेड, एक करोड़ से ज्यादा मिलने पर हैरत में पड़े अधिकारी

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 03:15 PM (IST)

पटियाला। कुछ बिजनेस मेन रोजाना हजारों और लाखों रुपए कमाते हैं, लेकिन वे कमाए हुए पैसों का हिसाब भी रखते हैं और कायदे से इनकम टैक्स रिटर्न भरते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरत होगी कि पटियाला में चाट की दुकान वाले की पर आयकर विभाग ने जब रेड की तो उसके पास 1 करोड़ 2 लाख रुपए बरामद हुए। एक चाट वाली दुकान से आयकर विभाग को इतना पैसा बरामद होने का अंदेशा ही नहीं था। विभाग के पास सूचना थी की दुकान मालिक रिटर्न नहीं भरता है।

आयकर विभाग ने ऐसे की थी कसरत.......

 चाट की दुकान के मालिक ने दो साल से रिर्टन भरी ही नहीं थी, जिसका विभाग को पूरा इल्म था। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग ने इस दुकानदार पर काबू पाने के लिए खासी कसरत की। विभाग के अधिकारियों ने एक टीम गठित कर पहले यह पता लगवाया कि दुकान पर चाट खाने रोजाना कितने लोग आते हैं। यह भी हिसाब लगाया कि एक दिन में चाट वाला कितनी सेल करता है और उसका अंदाजन नेट प्रोफिट क्या होगा। आयकर विभाग ने जब रेड की तो दुकान से उक्त राशि को अपने कब्जे में लिया और गिनने पर यह राशि एक करोड़ रुपए से अधिक थी।

रियल इस्टेट में कर रहा था पैसा इनवेस्ट.....

विभाग ने जांच पर यह भी पाया कि इस तरह से कमाई गई राशि को चाटवाला रियल इस्टेट में भी इनवेस्ट कर रहा है। दुकानदार सरहिंद रोड पर ऑफिस भी है जहां से वह शादी व पार्टियों के लिए बुकिंग करवाता है। अब इस मामले के सामने आने के बाद विभाग के निशाने पर काफी चाट वाले हैं जो इनकम टैक्स रिर्टन भरते ही नहीं हैं। ऐसे चाट वालों की विभाग अब लिस्ट तैयार कर रहा है और जल्द ही सख्त कार्रवाई करने वाला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Suraj Thakur

Recommended News

Related News