‘प्रयागराज’ को राजनीति के चश्मे से देख रहे हैं विपक्षी: सिद्धार्थनाथ सिंह

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 01:54 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी लोग ‘प्रयागराज’ नाम को राजनीति के चश्मे से देख रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री परेड़ मैदान में 100 शैय्या वाले केन्द्रीय सामान्य रोग चिकित्सालय का भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इलाहाबाद का नाम ‘प्रयागराज’ होने पर जहां लोगों में खुशी की लहर है वहीं विपक्षी इसे राजनीति के चश्मे से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इलाहबाद का पहले नाम अल्लाहाबाद था, अल्लाहाबाद से पहले इसको प्रयाग कहते थे। इलाहबाद नाम ऐतिहासिक नहीं है इसलिए इस पर विवाद नहीं होना चाहिए।

सिंह ने कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विकास का कोई काम नहीं किया, केवल नाम परिवर्तन कर रही है। नगर का नाम प्रयागराज किया जाना हर किसी की भावना थी। उन्होंने उन लोगों से अपील की जिन्होंने कहा कि विकास नहीं हो रहा है। लोग यहां आकर देखे कि यहां क्या-क्या परिवर्तन हो गए और क्या परिवर्तन हो रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने नगर का नाम बदलने से पहले यहां की व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया है। यहां पर कुंभ के दृष्टिगत अनेक निर्माण कार्य प्रगति पर हैं, जो प्रयागराज आने वाले लोगों के लिए एक आकर्षक एवं सुखद अनुभव का केन्द्र बनेंगे। उन्होंने कहा कि पहले शहर बदला, फिर नाम बदला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static