शायद मर चुके हैं खशोगी, अब परिणाम भुगतेगा सऊदी अरबः ट्रंप

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 10:28 AM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उन्हें लगता है सऊदी अरब के लापता पत्रकार जमाल खशोगी मर चुके हैं साथ ही उन्होंने इसमें सऊदी अरब का हाथ होने पर बेहद गंभीर’’ परिणामों की चेतावनी दी है। ट्रंप का यह बयान सऊदी अरब एवं तुर्की के दौरे से लौटे विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ द्वारा जांच की जानकारी देने के बाद आया है। इस महीने की शुरुआत में तुर्की की राजधानी इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में प्रवेश करने के बाद से लापता हुए खशोगी के संबंध में आशंका है कि दूतावास के भीतर ही उनकी हत्या कर दी गई है। इस घटना के बाद से विश्व भर में और उससे भी ज्यादा अमरीका में रोष है।
PunjabKesari
खशोगी अमरीका के स्थायी निवासी थे और ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार के लिए काम कर रहे थे। एक अभियान रैली के लिए मोंटाना रवाना होने के दौरान उन्होंने ज्वाइंट फोर्स बेस एंड्र्यूज में संवाददाताओं से कहा, च्च्मुझे निश्चित तौर पर ऐसा ही लगता है। यह बेहद दुखद है। यह पहली बार है जब अमेरिका ने आधिकारिक तौर पर खशोगी की मौत के संबंध में कुछ स्वीकार किया है। 
PunjabKesari
ट्रंप ने कहा, हम कुछ जांचों एव‍ं परिणामों का इंतजार कर रहे हैं। हमारे पास बहुत जल्द परिणाम होंगे और मुझे लगता है कि मैं बयान देने वाला हूं और बहुत सख्त बयान देने वाला हूं। लेकिन हम तीन अलग-अलग जांचों का इंतजार कर रहे हैं और हम बहुत जल्द इसकी तह तक पहुंचने में कामयाब हो जाएंगे। ट्रंप ने अब तक सऊदी अरब के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई करने के बारे में कुछ नहीं कहा था। ट्रंप के साथ मुलाकात के दौरान पोम्पिओ ने सलाह दी थी कि सऊदी अरब को जांच पूरी करने के लिए कुछ और समय दिया जाना चाहिए।
PunjabKesari    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News