एक्स-रे मशीन का मरीजों को नहीं मिल रहा लाभ

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 11:00 AM (IST)

मलोट (जुनेजा): स्थानीय सिविल अस्पताल में डिजीटल एक्स-रे मशीन चालू हो जाने के बाद उद्घाटन का इंतजार कर रही है। जिस कारण लाखों की यह मशीन का आम मरीजों को लाभ नहीं मिल रहा। इस कारण अस्पताल में मरीजों को डिजीटल एक्स-रे बाहर से करवाने पड़ रहे हैं जबकि अस्पताल के एस.एम.ओ. डा. गुरचरन सिंह का कहना है कि नई एक्स-रे मशीन का उद्घाटन किए जाने के बाद चालू करवाया जाएगा जबकि जरूरतमंद मरीजों को मशीन लगने के बाद अभी भी बाहर से ज्यादा पैसे खर्च कर डिजीटल एक्स-रे करवाने पड़ रहे हैं। 

सरकारी अस्पताल के रेटों अनुसार सफेद-काला एक्स-रे के 80 रुपए जबकि रंगीन एक्स-रे के 120 रुपए लिए जाते हैं जबकि बाहर से यही डिजीटल एक्स-रे कम से कम 200 से 250 रुपए में किया जा रहा है।  अस्पताल में होने वाले आम एक्स-रे की रोजाना संख्या 30 से 40 औसत होती है और अस्पताल में डिजीटल एक्स-रे मशीन न होने के कारण मरीजों को डाक्टर बाहर से एक्स-रे करवाने के लिए भेज देता था जिससे मरीजों को हजारों रुपए बाहर अधिक देने पड़ते थे। उधर मलोट के सरकारी अस्पताल में नई मशीन आ गई है। पहले तो यह कई दिन बंद पड़ी रही परन्तु अब इंजीनियर ने आकर इसे चालू कर दिया है परन्तु इसका लाभ लोगों को नहीं मिल रहा।

उधर इस संबंधी एस.एम.ओ. डा. गुरचरन सिंह से बात की गई तो उनका कहना है कि नई एक्स-रे मशीन का उद्घाटन शुक्रवार विधायक साहिब और सिविल सर्जन की ओर से किए जाने के बाद चालू करवा दी जाएगी। जब उनको कहा कि उद्घाटन की रस्म चाहे शुक्रवार को हो जाए मरीजों को परेशान न करो। उन्होंने कहा कि अगर कोई एमरजैंसी में आ जाए तो वह कर देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News