CT Campus रेडः हथियारों की सप्लाई देने में मदद करने वाला मूसा का करीबी आतंकी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 08:56 AM (IST)

जालंधर (स.ह./ भारद्वाज): सी.टी. इंस्टीट्यूट में इंजीनियरिंग कर रहे आतंकियों को हथियार सप्लाई करने में मददगार आतंकी को जालंधर पुलिस जे.एंड के. से गिरफ्तार करके लाई है। गिरफ्तार आतंकी दानिश रहमान सोफी का इनपुट पुलिस को पहले से ही गिरफ्तार आतंकी सोहेल से मिला था। 

PunjabKesariदानिश को अरेस्ट करने के लिए गई जालंधर पुलिस और जे.एंड के. पुलिस को नूरपुरा (श्रीनगर) के स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा, जिस कारण दानिश को एयरलिफ्ट करके अमृतसर और फिर जालंधर लाया गया। गौरतलब है कि आतंकी जाहिद गुलजार, इदरीस शाह और रफीक भट्ट को सी.टी. इंस्टीट्यूट से गिरफ्तार करने के बाद सोहेल अहमद भट्ट को जालंधर पुलिस जे.एंड के. से एयरलिफ्ट करके लाई थी।
PunjabKesari
सोहेल को इन 3 आतंकियों को हथियार सप्लाई करने में मददगार बताया गया था, जिससे पूछताछ करने पर पता लगा कि श्रीनगर के अवंतीपोरा के नूरपुरा में रहने वाले दानिश रहमान सोफी और उसके साथ एक युवक ने उसे हथियार दिलाने में काफी मदद की थी। बताया जा रहा है कि दूसरे आतंकी की लोकेशन ट्रेस नहीं होने के कारण उसका कुछ सुराग नहीं मिल पाया। दानिश भी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी जाकिर मूसा का काफी करीबी और राजदार बताया जा रहा है। गौरतलब है कि पंजाब केसरी ने पहले ही दो आतंकियों के नाम सामने आने का खुलासा कर दिया था। दानिश को कोर्ट में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।  

PunjabKesariपत्थरबाजी के बाद आया था आतंकियों के संपर्क में
सूत्रों की मानें तो दानिश रहमान सोफी आतंकी संगठन में शामिल होने से पहले पत्थरबाजी करता था। सोहेल के अनुसार, पत्थरबाजों को वहां के आतंकी फंडिग भी करते हैं। पैसे आते देख दानिश रहमान ने पत्थरबाजों का एक ग्रुप बनाया और फिर वह आतंकियों के संपर्क में आ गया। कुछ ही समय में वह मूसा का काफी करीबी और वफादार बन गया।

PunjabKesariकाउंटर इंटेलिजेंस से लेकर खुफिया एजेंसियों ने की पूछताछ
दानिश रहमान के गिरफ्तार होने के बाद जालंधर पुलिस अब तक कुल 5 आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं अभी भी जाहिद गुलजार, रफीक भट्ट, इदरीस शाह और सोहेल से जालंधर के सी.पी. समेत काउंटर इंटेलिजेंस और खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।  

दानिश भी है बी.टेक सिविल इंजीनियरिंग का स्टूडेंट
जे.एंड के. से अरेस्ट किया गया दानिश भी बी. टेक सिविल इंजीनियरिंग का स्टूडेंट है। 19 साल का दानिश डेराबस्सी के यूनिवर्सल कालेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में बी. टेक थर्ड ईयर की पढ़ाई कर रहा है। बताया जा रहा है कि वह पिछले डेढ़ साल से ए.जी.एच. (अंसार गजवत उल अहद) आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News