पाकिस्तान उप चुनावों में 22 उम्मीदवारों ने की जीत हासिल

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 02:15 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने गुरुवार को 14 अक्टूबर को हुए उप चुनावों में 22 उम्मीदवारों के चुनाव जीतने की घोषणा की लेकिन इनमें से 13 उम्मीदवारों को चुनाव अभियान के दौरान हुए खर्चे का ब्यौरा नहीं जमा करने के लिए उनकी जीत अधिसूचनाओं को पर रोक लगा दी। 
PunjabKesari
समाचार पत्र डॉन ने बताया कि नेशनल असेंबली के सात, पंजाब विधानसभा के आठ , खैबर पख्तुनख्वा विधानसभा के तीन और सिंध तथा बलूचिस्तान विधानसभा के दो-दो उम्मीदवारों के जीत की अधिसूचनाएं जारी की गईं हैं। जिन उम्मीदवारों को नोटिस जारी किए गए हैं उनमें एनए -13 लाहौर सीट सेख्वाजा साद रफीक, एनए -65 चकवाल से चौधरी सलिक हुसैन, और एनए -69 गुजरात क्षेत्र से उपचुनाव लडऩे वाले मूनिस इलाही शामिल हैं। 
PunjabKesari
इनके अलावा एनए -60 रावलपिंडी से शेख रशीद शाफिक, एनए -35 बन्नू से जहिद इकराम दुर्रानी, एनए -56 अटौक से मलिक सोहेल खान और एनए -243 कराची से अलामगीर खान ने जीत हासिल की है तथा आयोग द्वारा इन सभी की अधिसूचनाएं जारी कर दी गई हैं। ईसीपी ने उन 13 सफल उम्मीदवारों की अधिसूचना अब तक जारी नहीं की है जिन्होंने अब तक चुनाव अभियान गतिविधियों के दौरान किए गए खर्च का विवरण प्रदान नहीं किया हैं। जिन उम्मीदवारों की अधिसूचनाओं पर रोक लगाई गई है उनमें उनमें शाहिद खकान अब्बासी, अली अवान, मंसूर हयात खान और अली गोहर खान शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News