सबरीमाला आंदोलन के पीछे RSS : पिनारायी विजयन

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 12:57 AM (IST)

तिरुवनंतपुरम : केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) सबरीमाला मुद्दे के नाम पर हिंसा को बढ़ावा देकर सांप्रदायिक सद्भाव को नष्ट करने की कोशिश कर रहा है। संयुक्त अरब अमीरात की चार दिवसीय यात्रा पर गए विजयन ने फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाया कि सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाडऩे की कोशिश करने वाले लोग हिंसा को भड़काने के लिए अपराधी गिरोहों की मदद ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबरीमाला ऐसा पूजा स्थल है जहां ईसाई और मुस्लिम समेत अन्य धर्माें के लोग भी आते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस का एजेंडा है कि अन्य धर्माें के लोगों को सबरीमाला में पूजा अर्चना करने से रोका जाए। उन्होंने कहा कि सबरीमाला को नियंत्रित करने का आरएसएस का एजेंडा स्वीकार्य नहीं है और राज्य सरकार सभी उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की इजाजत देने के उच्चतम न्यायालय के आदेश को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस बीच राज्य के देवास्वम मंत्री कडकमपल्ली सुरेंद्रन ने अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के एक नेता की ऑडियो क्लिप जारी की जिसमें वह लोगों से उच्चतम न्यायालय के आदेश के विरुद्ध आंदोलन में भाग लेने के लिए सबरीमाला आने की अपील कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस न्यायालय के फैसले के खिलाफ लोगों को संगठित करने के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पीएस श्रीधरन पिल्लई द्वारा पत्तनमथिट्टा जिले के चार स्थानों पर लागू की गयी निषेधाज्ञा के उल्लंघन करने पर भी सवाल उठाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News