आशीष पांडे ने किया सरेंडर और राम मंदिर पर भागवत का बड़ा बयान, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 09:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  होटल में रिवॉल्वर के दम पर बवाल करने वाले आरोपी आशीष पांडे ने कोर्ट में किया सरेंडर से लेकर राम मंदिर पर भागवत के बड़े बयान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

दिल्ली होटल पिस्तौल कांड: आशीष पांडे ने किया सरेंडर, जारी की वीडियो
दिल्ली के होटल हयात में पिस्तौल दिखाकर युवती को धमकाने के मामले में फरार चल रहे बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद राकेश पांडे के बेटे आशीष पांडे ने गुरुवार को यहां पटियाला हाउस अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।  

विजयादशमी उत्सवः भागवत बोले, मोदी सरकार कानून लाकर जल्द से जल्द बनवाए राम मंदिर
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आज नागपुर में विजयादशमी उत्सव मनाया। कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस भी मौजूद रहे। वहीं, मुख्य अतिथि के तौर पर नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी भी पहुंचे। आरएसएस ने कार्यक्रम की शुरुआत शस्त्र पूजा से की। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि मोदी सरकार जल्द से जल्द कानून लाकर राम मंदिर का निर्माण करे। 

सबरीमाला: मंदिर में महिलाओं की एंट्री के विरोध में आज केरल बंद, धारा 144 लागू
सबरीमाला पहाड़ी पर स्थित अयप्पा स्वामी मंदिर में रजस्वला महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दिए जाने के विरोध में विभिन्न हिन्दू संगठनों की ओर से केरल में आज बंद बुलाया गया है, जिसका असर आज सुबह से ही देखने को मिल गया। बंद के कारण बसें और ऑटोरिक्शा सड़कों से नदारद रहे। 

J&K: पुलवामा एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑपरशन जारी
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आज तड़के हुुई मुठभेड़ में एक सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी ढेर कर दिया। खबर के मुताबिक, पुलवामा में सेना को आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद 50 राष्ट्रीय राइफल्स और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते ने बुधवार देेर रात अवंतीपोरा के बोंगाम काकपोरा में एक सुरक्षा नाका लगाया। 

H-1B वीजा में बड़े बदलावों की तैयारी में US, 1 लाख भारतीयों पर गिर सकती है गाज
अमेरिका जल्द ही H1-B वीजा पॉलिसी में बदलाव कर सकता है, जिसका असर अमेरिका में काम कर रहे 1 लाख भारतीय लोगों पर होगा।  दरअसल, ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन ने एच-1बी वीजा पॉलिसी में बदलाव का प्रस्ताव भेजा है, जिसके तहत अमेरिकी कंपनियों में वही विदेशी कर्मचारी काम कर पाएंगे जो सर्वश्रेष्ठ होंगे। अमेरिका के 50 राज्यों में 100 भारतीय कंपनियां हैं। इनमें 1 लाख 13 हजार लोग काम कर रहे हैं।

रूस के कॉलेज में छात्र ने किया आत्मघाती हमला, 19 की मौत
रूस के क्रीमिया स्थित वोकेशनल कॉलेज में एक किशोर बंदूकधारी द्वारा अंधाधुंध फायरिंग में 19 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए। इनमें अधिकतर युवा थे। रूसी जांच एजेंसी ने कहा कि हमलावर छात्र व्लादिस्लाव रोसिल्याकोव (18) दोपहर 12 बजे कॉलेज पहुंचा। 

जुकरबर्ग को Facebook के CEO पद से देना पड़ सकता है इस्तीफा
सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। कंपनी के कुछ शेयरहोल्डरों ने जुकरबर्ग को कंपनी के चेयरमैन पद से हटाने का प्रस्ताव रखा है, जिसके चलते उन्हें इस्तीफा देना पड़ सकता है। इस प्रस्ताव में शेयरहोल्डर्स का कहना है कि कुछ हाई प्रोफाइल स्कैंडल्स पर जुकरबर्ग ने सही तरह से काम नहीं किया।

आम जनता को राहत, पेट्रोल 21 और डीजल 11 पैसे हुआ सस्ता
पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर गुरुवार को तेल कंपनियों ने आम जनता को थोड़ी राहत दी है। आज पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे सस्ता किया गया है। अब दिल्ली में पेट्रोल 82.62 रुपए प्रति लीटर और डीजल 75.58 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

स्टीफन हॉकिंग की व्हीलचेयर को लेकर हैरानी वाली बात आई सामने, नहीं होगा यकीन
स्टीफन हॉकिंग के बारे में आपने बहुत सी बातें पढ़ीं होंगी, लेकिन कुछ ऐसी भी बातें हैं जो उनके व्यक्तित्व के एक अलग और मनमौजी पहलू को सामने लाती हैं। अपंगता के बाद भी वह जीवन के हर लम्हे का आनंद लेते थे और वह अपनी व्हील चेयर को इस तरह भगाते थे मानो कार चला रहे हों। 60 के दशक में अपनी बीमारी का पता लगने के बाद से स्टीफन हॉकिंग को व्हील चेयर का सहारा लेना पड़ा। धीरे-धीरे उनकी व्हील चेयर तमाम तकनीक से जुड़ती चली गई। 

सेक्स के दौरान कपल ने किया कुछ एेसा, महिला को हो गया लकवा (pics)
 ब्रिटेन में दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड के बर्कशायर शहर में एक कपल के साथ सेक्स के दौरान अजीब हादसा हो गया। कपल को उस समय अजीब स्थिति का समाना करना पड़ा, जब सेक्स करते समय वे इतना एक्साइटेड हो गए कि उनका बेड ही टूट गया। बेड टूटने से महिला जमीन पर गिर पड़ी, जिससे उसके शरीर को लकवा मार गया। 

दुनिया का इकलाैता बल्लेबाज, जो 299 रनों पर रहा नाॅटआउट
क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे रिकाॅर्ड स्थापित हो चुके हैं जिन्हें भुला पाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है। उदाहरण के लिए रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक। यह ऐसा रिकाॅर्ड है, जिसे स्थापित करना किसी अन्य बल्लेबाज के लिए कतई आसान नहीं। लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा भी है, जिसके नाम टेस्ट में 299 रनों पर नाबाद रहने का रिकाॅर्ड है आैर यह दुनिया का इकलाैता ऐसा खिलाड़ी है, जो इतने रनों पर नाबाद रहा हो। यह कोई आैर नहीं, बल्कि दुनिया के महान दिग्गजों में शुमार आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर सर डाॅन ब्रैडमैन हैं। 

BCCI ने नहीं मानी कोहली की बात, झूठी खबर हुई थी वायरल
हाल ही में सूत्रों के हवाले से खबरें वायरल हुई थीं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कप्तान विराट कोहली की उस बात को स्वीकार किया, जिसमें खिलाड़ियों ने विदेशी दाैरों पर पत्नियों को साथ ले जाने की इच्छा रखी थी। लेकिन अब बोर्ड ने साफ कर दिया कि कोहली की मांग अभी स्वीकार नहीं की जाएगी। 

प्रियंका के साथ न्यूयॉर्क के एक स्टोर में पहुंची आलिया, वायरल हो रही है तस्वीर
बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और प्रियंका चोपड़ा इन दिनों न्यूयॉर्क में हैं। हाल ही में आलिया और प्रियंका ने मुलाकात की। उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

इलाज के बीच पत्नी नीतू और दोस्त संग मंदिर पहुंचे ऋषि, तस्वीर में दिखे बेहद कमजोर
बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर इन दिनों न्यूयॉर्क में मेडिकल ट्रीटमेंट करवा रहे हैं। न्यूयॉर्क में उनके साथ रणबीर कपूर और नीतू सिंह भी मौजूद हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस लेटेस्ट तस्वीर में ऋषि पत्नी नीतू और दोस्त के साथ मंदिर में पहुंचे हैं। तस्वीर में ऋषि काफी कमजोर नजर आ रहे हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News