ट्रेफिक के फिर खोला गया श्रीनगर लेह राजमार्ग

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 06:44 PM (IST)

श्रीनगर  : लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर से जोडऩे वाले 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात शुरू हो गया है। हिमपात तथा फिसलन के कारण इस राजमार्ग पर बुधवार को यातायात स्थगित कर दिया गया है।  श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग तथा ऐतिहासिक मुगल रोड पर कुछ पाबंदियों के साथ वाहनों का परिचालन जारी है।  यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, हमने जोजिला दर्रा तथा मीनमार्ग सहित विभिन्न जगहों पर ताजा हिमपात होने से श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर फिसलन होने के कारण बुधवार से बंद यातायात को बहाल कर दिया है।

PunjabKesari

घाटी के सैकड़ों वाहन, जिनमें कुछ यात्री वाहन, कुछ खाली ट्रक तथा तेल टैंकर आज तडक़े सुबह द्रास, मीनमार्ग तथा अन्य जगहों से मध्य कश्मीर में सोनमर्ग के लिए रवाना हुए। इस दौरान दुर्घटना या यातायात जाम से बचने के लिए विपरीत दिशा से वाहनों के परिचालन की इजाजत नहीं दी गई है।  पुलिस के अनुसार विपरीत दिशा से सभी आखिरी वाहन के सोनमर्ग पहुंचने के तुरंत बाद लद्दाख जाने वाले वाहनों के परिचालन की इजाजत दी जाएगी।  अधिकारी ने बताया कि सभी मौसम में कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोडऩे वाले एक मात्र तीन सौ किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का परिचालन जारी है।  

PunjabKesari

इस राजमार्ग पर गुरुवार को भारी वाहनों को सिर्फ जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने की इजाजत दी गई है। विपरीत दिशा से भारी वाहनों के परिचालन की इजाजत नहीं होगी। इसी तरह से छोटे वाहनों का परिचालन सिर्फ श्रीनगर से जम्मू की ओर होगा।  उन्होंने बताया कि 86 किलोमीटर लंबे ऐतिहासिक मुगल रोड पर दक्षिण कश्मीर में शोपियां से जम्मू क्षेत्र के राजौरी तथा पुंछ के लिए वाहनों का परिचालन जारी है। इस मार्ग पर छोटे वाहन दोनों ओर से चल रहे हैं, जबकि भारी वाहन का परिचालन सिर्फ एक ओर से होगा।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News