दुर्गा पंडाल में जागरण देखने आए दलित परिवार की पिटाई, बेटे का फोड़ा सिर

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 06:34 PM (IST)

कौशांबीः उत्तर प्रदेश के कौशांबी में दुर्गा पंडाल में जागरण देखने गए बेटे समेत दलित दंपत्ति की पिटाई का मामला सामने आया है। आरोप है कि आयोजको ने छुआ छूत का आरोप लगाते हुए दलित दंपत्ति की लाठियों से जमकर पिटाई की है। शिकायत के बाद पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

घटना सरांय अकिल थाना इलाके के इमली गांव की है। यहां बीती रात दुर्गा पंडाल में जागरण का आयोजन था। जागरण देखने के लिए गांव का ही पिंटू पासी पंडाल में पहुंच गया। आरोप है कि उसे देख गांव के ही ओम मिश्रा व झुल्लर मिश्रा आदि ने दलितों के पंडाल में प्रवेश पर प्रतिबंध का हवाला देकर पीट दिया। पंडाल के बाहर खड़े पिंटू के पिता मंगरु व माता सुनीता उसे बचाने दौड़े तो उन्हें भी लाठीयों से पीट दिया गया। मार-पीट कर उन्हें पंडाल के बाहर कर दिया गया। मंगरु व उसके बेटे पिंटू का सिर फोड़ दिया गया।

घटना की सूचना रात में ही पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी। पुलिस ने पीड़ितों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल भेजा। मामले में पुलिस ने इमली गांव के ओम व झुल्लर के खिलाफ दलित उत्पीड़न सहित कई गंभीर धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक का अशोक कुमार का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static