चीन का फेमस एक्टर 100 डॉलर में करता है गुजारा, 714 मिलियन डॉलर करेगा दान

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 06:11 PM (IST)

बीजिंगः  चीन के फेमस एक्टर चाओ यन फैट अपनी फिल्मों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। वह चीनी फिल्म इंडस्ट्री में बड़ी हैसियत रखते हैं। उन्होंने हॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन इस बार चाओ बहुत खास वजह से चर्चा में हैं। खबर है कि वो अपने महीने का खर्च 100 डॉलर में चलाते हैं और अपनी बाकी की संपत्ति की बचत कर रहे हैं, ताकि जब वो इस दुनिया को छोड़कर जाएं तो बहुत बड़ा दान करके जाएं।

टेलीग्राफ की खबर के अनुसार, चाओ अपना पूरे नेट वर्थ दान में देने वाले हैं। उनकी ये संपत्ति 714 मिलियन डॉलर के आसपास है। चाओ कहते हैं, "ये पैसा मेरा नहीं है। मेरा सपना है कि मैं एक खुश और सामान्य व्यक्ति की तरह रहूं।" उन्होंने हांगकांग की एक फिल्म वेबसाइट से वादा किया है कि वो अपनी संपत्ति दान में दे देंगे। चाओ अपनी चीनी फिल्मों क्राउचिंग टाइगर, हिडन ड्रैगन और हार्ड बॉइल्ड के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने कई हॉलीवुड निर्देशकों के साथ भी काम किया है। वो जॉनी डेप की मशहूर फिल्म 'पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन' की आखिरी सीरीज में चीनी समुद्री डाकू साओ फेंग का भी रोल कर चुके हैं।

इतनी बड़ी शख्सियत और संपत्ति होने के बावजूद चाओ अपनी सादगी भरी जिंदगी के लिए जाने जाते हैं। वह 14 डॉलर की शर्ट पहनते हैं, तो कभी दो डॉलर की सैंडल पहनते हैं। वो डिस्काउंट स्टोर से ही शॉपिंग करते हैं और पुराने कपड़ों में नजर आते हैं। उनकी पत्नी जैस्मीन टैन ने  बताया कि चाओ पिछले 17 सालों से नोकिया का एक ही फोन इस्तेमाल कर रहे थे, जिसने अभी कुछ वक्त पहले ही काम करना बंद कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News