बस चालक ने भुगता ऊबड़-खाबड़ सड़क का खमियाजा, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 06:02 PM (IST)

घुमारवीं: घुमारवीं शहर के बीच पडऩे वाले सीर खड्ड पुल के नजदीक राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के टू लेन निर्माण कार्य के लटके होने के कारण वीरवार को एक कार और बस में टक्कर हो गई। यह दुर्घटना सड़क के ऊबड़-खाबड़ होने के चलते घटी लेकिन इसका खमियाजा एच.आर.टी.सी. के बस चालक को भुगतना पड़ा। जानकारी के अनुसार एक कार एच.आर.टी.सी. की बस के आगे चल रही थी। दोनों वाहन हमीरपुर की ओर जा रहे थे। सड़क ऊबड़-खाबड़ होने के चलते वाहन चालक अपने-अपने वाहनों को बचा-बचा कर चला रहे थे। सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते कार चालक ने अपनी कार की स्पीड को जैसे ही कम किया तो पीछे से आ रही बस ने आगे चल रही कार को टक्कर मार दी। हालांकि इस टक्कर में किसी को भी चोट नहीं आई क्योंकि दोनों वाहनों की रफ्तार बहुत ही कम थी।

बस चालक ने भरे 2 हजार रुपए
सड़क पर जैसे ही जाम की स्थिति बनने लगी तो ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात ट्रैफिक कर्मी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने घटना स्थल की फोटोग्राफी की। लोगों के बीच-बचाव के चलते कार चालक तथा बस चालक के बीच समझौता हो गया। बताया जा रहा है कि बस चालक ने कार चालक को 2 हजार रुपए अदा किए तब जाकर कार चालक समझौते के लिए तैयार हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस स्थान पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं क्योंकि सड़क का निर्माण कार्य पुल से लगभग 200 मीटर तक बीते 2 वर्षों से बंद पड़ा हुआ है। इस संदर्भ में डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने कहा कि दोनों चालकों ने आपस में मामले को निपटा लिया है।

क्या कहते हैं लोग
लोगों ने बताया कि वे राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों तथा स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों से कई बार गुहार लगा चुके हैं लेकिन उनकी बात को कोई नहीं सुनता। उधर, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के सहायक अभियंता डी.सी. शर्मा ने कहा कि घुमारवीं शहर में यह एक कार्य अभी तक नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि इन बचे हुए कार्यों का रिवाइज्ड एस्टीमेट दिल्ली स्थित कार्यालय को भेजा गया है लेकिन अभी तक वहां से इस कार्य की स्वीकृति नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि जैसे ही इस एस्टीमेट की स्वीकृति प्राप्त होती है, इन बचे हुए कार्यों को तुरंत पूरा कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News