लूटपाट करने वाले 2 गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार, 10 लाख से अधिक के मोबाइल बरामद

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 06:00 PM (IST)

लुधियाना(महेश): जिला पुलिस ने चोरियों व लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 54 मोबाइल, चांदी के गहने, चोरीशुदा मोटरसाइकिल व अन्य सामान बरामद किया है। जब्त किए मोबाइल की कीमत 10 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। पकड़े गए आरोपियों में 3 झारखंड इलाके के हैं, जो वारदातों को अंजाम देने की नीयत से फेस्विल सीजन में विशेष तौर पर लुधियाना आए थे। पकड़े गए आरोपियों की पहचान शिमलापुरी दशमेश नगर के सोनी यादव, संजू सोनी, गांव लोहारा के शैकी खान, झारखंड के जिला साहिबगंज के शिव कुमार महंतो, देव कुमार व शिवजी महंतो के रूप में हुई है, जबकि इनके 2 साथियों की तलाश की जा रही है। 

नाकाबंदी के दौरान पकड़े गए 
अडिशनल डी.सी.पी. गुरप्रीत सिंह सिकंद, असिस्टेंट सी.पी. लखबीर सिंह टिवाणा ने प्रेसवार्ता में बताया कि फेस्टिवल सीजन में चोरी व लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने के लिए झारखंड से लुधियाना आए 5 सदस्य गिरोह के 3 सदस्यों को सलेम टाबरी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विजय शर्मा की टीम ने मैट्रो स्टोर के पास नाकाबंदी के दौरान काबू किया गया। तब यह तीनों चेारी के मोटरसाइकिल पर घूम रहे थे। यह मोटरसाइकिल इन्होंने करीब 13 दिन पहले रक्ख बाग के पास से चोरी किया था।

बैग से मिले 42 मोबाइल  
तलाशी के दौरान इनके पास से मिले एक बैग में से 42 मोबाइल बरामद हुए। बड़ी कंपनियों के एक साथ इतने कीमती मोबाइल देखकर पुलिस के दांतों तले अगुंलियां दब गई। पुलिस का कहना झारखंड पुलिस से तालमेल बिठाकर इनके पिछले अपराधिक रिकार्ड का पता चलाया जा रहा है। 

20 दिनों में की ताबड़तोड़ वारदातें 
सिकंद ने बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई कि यह गिरोह झूले लगाने की आड़ में 20 दिन पहले ही लुधियाना आया था। जिसने शेरपुर के दीप सिंह नगर में लाला के वेहड़े में कमरा किराए पर लिया था। इन 20 दिनों में इस गैंग ने ताबड़-तोड़ अनगीनत वारदातों को अंजाम दिया। दरेसी में लगे दहशरे मेले में इन्होंने मोबाइल चोरी की 3 वारदातों को अंजाम दिया। इसके अलावा यह गैंग राहगीरों को डरा धमकाकर भी उनसे लूटपाट किया करते थे। इस गिरोह के 2 सदस्यों की तलाश की जा रही है। उनके पास नकदी भी है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। 

दूसरे गैंग से मिले 12 मोबाइल व चांदी की पाजेंब 
उधर, अडीशनल डी.सी.पी. सुरेंद्र लांबा ने बताया कि सन्नी, संजू व शैकी को सूचना के आधार पर थाना सदर के प्रभारी इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह बराड़ की टीम ने फुल्लांवाल इलाके से काबू किया। सूचना मिली थी कि यह गिरोह लोगों के घरों में चोरियां करने के आदी है। जिन्होंने शिमलापुरी, ढंडारी कलां, धूरी रेलवे के साथ लगते  इलाकों में कई वारदातों को अंजाम दिया है। जांच के दौरान इनके से पास से 12 मोबाइल व चांदी की पजेंब का एक जोड़ा बरामद हुआ। बराड़ ने बताया कि इनके पकड़े जाने से 10 के करीब वारदातें हल हुई है। जबकि सोनी यादव शिमलापुरी थाने में दर्ज एक मामले भी पुलिस को वांछित है। इनके अतिरिक्त इनके खिलाफ बस्ती जोधेवाल व दुगरी थाने में चोरी के केस दर्ज है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News