पवन की दिलेर पारी से दिल्ली फाइनल में, अब खिताबी मुकाबला मुंबई से

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 05:51 PM (IST)

बेंगलुरूः ऑलराउंडर पवन नेगी की विषम परिस्थितियों में खेली गई नाबाद 39 रन की जुझारू पारी और उनकी नवदीप सैनी(नाबाद 13) के साथ नौवें विकेट के लिये 51 रन की बेशकीमती अविजित साझेदारी के दम पर दिल्ली ने झारखंड को गुरूवार को दो विकेट से पराजित कर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।  झारखंड ने 48.5 ओवर में 199 रन बनाए। 

तीसरी बार फाइनल में पहुंचा दिल्ली
लक्ष्य का पीछा करते हुये दिल्ली ने अपने आठ विकेट 149 रन पर खो दिये थे और हार उसके सामने नकार आ रही थी। लेकिन नेगी और सैनी ने कमाल की साझेदारी करते हुये दिल्ली को असंभव जीत दिला दी। दिल्ली ने 49.4 ओवर में 8 विकेट पर 200 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। दिल्ली का 20 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में मुंबई के साथ मुकाबला होगा। दिल्ली ने तीसरी बार विजय हजारे ट्राफी के फाइनल में जगह बनाई है। दिल्ली 2012-13 में विजेता रही थी जबकि 2015-16 में उसे उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा था। झारखंड की टीम 2010-11 में विजेता रही थी और उसके हाथ से दूसरी बार फाइनल में पहुंचने का मौका निकल गया। 

एक समय आईपीएल में साढ़े आठ करोड़ की कीमत पाने वाले और भारत की टी 20 विश्वकप टीम में भी चुने गये ऑलराउंडर नेगी पिछले दो वर्षाें में हाशिये पर चले गये थे लेकिन इस सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने 49 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 39 रन की बेहद संघर्षपूर्ण पारी खेलकर दिल्ली को ऐसे समय में जीत दिलाई जब सबकुछ उसके हाथ से निकल गया था।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News