कैप्टन अमरेंद्र सिंह 23 को इज्राइल के राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 04:48 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह 23 अक्तूबर को इज्राइल के राष्ट्रपति रियूविन रिवलिन से मुलाकात करके पंजाब तथा इज्राइल के द्विपक्षीय संबंधों को लेकर चर्चा करेंगे। सरकारी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह खाड़ी देशों के 5 दिवसीय दौरे के लिए 21 अक्तूबर को रवाना हो रहे हैं। उनके साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी जा रहा है। इनमें कुछ मंत्री तथा कुछ अधिकारी शामिल हैं। मुख्यमंत्री अमरेन्द्र इज्राइल में कृषि मंत्री उरी एरियल तथा जल संसाधन व ऊर्जाज्ञ मंत्री डा. युअल स्टैन्स से भी मुलाकात करेंगे। 

सरकारी सूत्रों ने बताया कि इज्राइल दौरे के दौरान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के निरीक्षण में जल प्रबंधन को लेकर 2 महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। इसी तरह से पंजाब कृषि विश्वविद्यालय तथा टी.ए.यू. के मध्य भी कुछ समझौते होने के आसार हैं। कैप्टन ने कुछ महीने पहले भी इसराईल जाने का कार्यक्रम बनाया था, परन्तु किसी कारणवश उक्त कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। अब कैप्टन ने नए सिरे से कार्यक्रम तैयार किया है। 

प्रवक्ता ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र रविवार को इज्राइळ के लिए रवाना हो जाएंगे तथा 25 अक्तूबर को उनकी स्वदेश वापसी होगी। वह इज्राइल में कई ऐतिहासिक व सांस्कृतिक महत्व के स्थलों का भी दौरा करेंगे। सरकारी सूत्रों ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा हाईटैक सिंचाई, कृषि, हॉर्टीकल्चर  तथा डेयरी फाॄमग को लेकर भी इज्राइल सरकार के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा।मुख्यमंत्री के साथ इज्राइल जाने वाले अधिकारियों में डी.जी.पी. इंटैलीजैंस दिनकर गुप्ता, मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, उद्योग विभाग की ए.सी.एस. विन्नी महाजन,  ए.सी.एस. डिवैल्पमैंट विश्वजीत खन्ना तथा जल संसाधन विभाग के सैक्रेटरी अरुणजीत मिगलानी शामिल हैं। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सुरक्षा से जुड़े मामलों पर भी इज्राइल सरकार के साथ चर्चा करेंगे। इज्राइल में बनने वाले हथियार उत्कृष्ट किस्म के होते हैं। पंजाब की आंतरिक सुरक्षा में यह हथियार काफी कारगर सिद्ध हो सकते हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News