फ्रॉड मैरिज केस: पुलिस ने कसा शिकंजा तो कोर्ट पहुंचे सभी आरोपी (Video)

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 04:32 PM (IST)

मंडी (नीरज): फर्जी शादियां करवाने वाले गिरोह पर मंडी जिला पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। इधर पुलिस ने इनके खिलाफ धारा 420 और 120बी के तहत एफआईआर दर्ज की और उधर गिरोह के सदस्य जमानत के लिए कोर्ट की शरण में पहुंच गए। कोर्ट ने फिलहाल आरोपियों को 23 अक्तूबर तक अंतरिम जमानत दे दी है और साथ ही लोगों से शादियों के नाम पर ऐंठे गए पैसों को वापिस करने की हिदायत भी दी। अगर पैसे वापिस नहीं किए जाते तो फिर अंतरिम जमानत रद्द भी हो सकती है। 
PunjabKesari

बता दें कि पिछली 4 अक्तूबर को समैला गांव निवासी सुरेश कुमार ने एसपी मंडी को शिकायत सौंपी थी कि उससे शादी के नाम पर 50 हजार ऐंठे गए और दुल्हन दो दिन रहने के बाद फरार हो गई। जिस लड़की की शादी सुरेश कुमार से करवाई गई उसी लड़की की शादी पास के गांव के ही एक अन्य युवक से भी करवाई जा रही थी और उससे भी 35 हजार रूपए ऐंठ लिए गए थे। इस आधार पर सुरेश कुमार को शक हुआ और उसने पुलिस को शिकायत दी। बल्द्वाड़ा पुलिस चौकी ने 6 अक्तूबर को पुष्पा देवी, इसके बेटे रजत, बहू सुमना उर्फ लोभा देवी और रूमा देवी सहित अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। सुमना, उसका बेटा और बहू सरकाघाट के रहने वाले हैं जबकि रूमा बालीचौकी की रहनेव वाली है। 

रूमा की शादी करवाकर लोगों से पैसे ऐंठने का गोरखधंधा इस गिरोह ने चला रखा था। वहीं कुछ और लड़कियों की शादियां भी इस गिरोह ने करवाई हैं, जिनकी भी पुलिस को पूरी जानकारी मिल चुकी है। एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि उक्त आरोपियों को कोर्ट ने पुलिस जांच में शामिल होने के लिए कहा है लेकिन यह पुलिस जांच में शामिल नहीं हो रहे हैं। ऐसे में अब पुलिस 23 अक्तूबर को जमानत याचिका खारिज करने की गुहार लगाएगी ताकि इनसे सख्ती से पूछताछ की जा सके। वहीं कोर्ट ने आरोपियों को जमानत याचिका पर सुनवाई से पहले लोगों से ऐंठे गए पैसों को भी वापिस करने का आदेश सुनाया है। 

इस गिरोह के खिलाफ सरकाघाट पुलिस थाना में इसी तरह का एक और मामला दर्ज हो गया है। एक अन्य शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि है कि उससे भी शादी के नाम पर पैसे ऐंठे गए और बाद में दुल्हन सामान और गहने लेकर फरार हो गई। एसपी मंडी ने बताया कि इस शिकायत पर भी एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इससे संबंधित एक अन्य मामला भी सरकाघाट पुलिस थाना के पास कुछ वर्ष पहले पहुंचा था लेकिन उसपर पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि जैसे ही यह गिरोह पुलिस की गिरफ्त में आएगा तो इनसे पूरा हिसाब वसूल किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News