नगर कौंसिल की धक्केशाही के खिलाफ दुकानदारों ने शहर किया मुकम्मल बंद

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 04:16 PM (IST)

बाघापुराना(राकेश): नगर कौंसिल द्वारा अवैध कब्जे हटाने के लिए शुरू की गई मुहिम दौरान मंगलवार को बाजार में कौंसिल कर्मचारियों व दुकानदारों के मध्य हुई हाथापाई तथा दुकानों का सामान उठाने को लेकर दुकानदारों में रोष फैल गया था। दुकानदारों ने इस मुद्दे को लेकर आज शहर मुकम्मल तौर पर बंद करके मेन चौक में धरना लगाकर कौंसिल व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

यह धरना सुबह 9 बजे लगाया गया, जिसमें कस्बा के दुकानदार, रेहड़ी-फड़ी वाले, कैमिस्ट, ढाबे, होटल मालिकों ने कारोबार बंद करके शामिल हुए तथा शहर में पूरी तरह सुनसान रही व ट्रैफिक आवाजाई के लिए गंभीर समस्या बनी रही।धरने का नेतृत्व जसविंद्र सिंह काका, राजकुमार राजू, पवन ढंड, विनोद गुंबर, पवन गोयल, मनदीप कक्कड़, बलवंत सिंह कर रहे थे। धरनाकारियों ने कहा कि कौंसिल की धक्केशाही को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कौंसिल द्वारा अवैध कब्जे हटाने के बहाने लोगों से धक्केशाही की जाती है।

सफाई सेवकों व क्लैरीकल स्टाफ ने की हड़ताल
अवैध कब्जे हटाने दौरान कौंसिल कर्मचारियों व दुकानदारों के मध्य हुई हाथापाई को लेकर आज कौंसिल के क्लैरीकल स्टाफ तथा सफाई सेवक यूनियन ने मुकम्मल हड़ताल करके कामकाज ठप्प रखा। अध्यक्ष मातादीन व हरदीप सिंह ने कहा कि कौंसिल अधिकारियों के आदेशों के बाद ही सड़कों पर हुए अवैध कब्जे हटाने के लिए उनका स्टाफ बाजारों में गया था, लेकिन रेहड़ी-फड़ी तथा दुकानदारों द्वारा बाहर पड़ा सामान उठाने नहीं दिया जा रहा था, बल्कि कौंसिल स्टाफ से हाथापाई की गई व बाद में दुकानदारों से अभद्र व्यवहार किया गया।

नगर कौंसिल व दुकानदारों के मध्य हुए समझौते के बाद खुले बाजार
दुकानदारों व नगर कौंसिल कर्मचारियों द्वारा अपने-अपने स्तर पर की गई हड़ताल से पैदा हुए गंभीर मामले को लेकर डी.एस.पी. दफ्तर में डी.एस.पी. रणजोध सिंह ने दोनों पक्षों से बातचीत की, जिसमें कार्यसाधक अफसर राजेन्द्र कालड़ा, शिरोमणि अकाली दल के जिलाध्यक्ष तीर्थ सिंह माहला, पवन ढंड, बिट्टू मित्तल, विनोद गुंबर, अशोक मित्तल, नर सिंह बराड़, माता दीन, हरदीप सिंह सहित अन्य नेता शामिल हुए। फैसले दौरान दोनों पक्षों की बातचीत सुनने के बाद यह फैसला हुआ कि कौंसिल ने जो सामान बाजारों में से उठाया है वह कौंसिल वापस करेगी तथा दीपावली तक बाजारों में कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। इस समझौते के बाद दुकानदारों ने बाजार को खोल दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News