स्क्रबिंग है अनुष्का का ब्यूटी सीक्रेट, जानें स्क्रब करने का सही समय

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 03:32 PM (IST)

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की उन हिरोइनों में से एक हैं, जो बिना मेकअप के भी खूबसूरत लगती है। जहां ग्लोइंग स्किन के लिए वह अपनी डाइट पर खास ध्यान देती है। वहीं उनका एक ब्यूटी सीक्रेट टाइम-टू-टाइम स्क्रबिंग भी है। एक इंटरव्यू में अनुष्का ने खुद बताया था कि मेकअप के साथ-साथ क्लीनसिंग और स्क्रबिंग उनके ब्यूटी सीक्रेट्स में शामिल हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं स्क्रबिंग करने का सही समय और इसके फायदे।

PunjabKesari

स्क्रबिंग का सही समय
एक्सपर्ट की मानें तो शाम या रात के समय स्क्रबिंग करना सही होता है। इससे दिनभर की धूल-मिट्टी साफ हो जाती है और बंद पोर्स भी खुल जाते हैं। इतना ही नहीं, रात के समय स्किन पर दोबारा धूल-मिट्टी नहीं जम पाती, जिससे त्वचा को पर्याप्त मात्रा में हवा मिलती है। इससे चेहरे पर दाग-धब्बे, मुंहासे और पिंपल्स जैसी समस्याएं नहीं होती।

PunjabKesari

स्क्रबिंग के फायदे
1. ग्लोइंग स्किन के लिए

हफ्ते में कम से कम एक बार स्क्रब करने से चेहरे की त्वचा साफ हो जाती है। इससे चेहरा साफ हो जाता है और स्किन ग्लो करने लगती है।

2. मुंहासों से छुटकारा
मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए स्क्रबिंग सबसे अच्छा विकल्प है। 1 टीस्पून शुगर और 2 टीस्पून बादाम तेल को मिक्स करके चेहरे पर स्‍क्रब करें। 10-15 मिनट पानी से चेहरे को साफ करें।

3. स्किन के लिए
स्क्रबिंग से चेहरे की मृत कोशिकाएं यानी डेड स्किन को आसानी से निकाला जा सकता है। हफ्ते में एक से दो बार स्क्रबिंग करें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और आपकी ब्यूटी प्रॉब्लम भी दूर होगी।

PunjabKesari

4. क्लीयर स्किन
स्‍क्रबिंग से चेहरा एकदम से साफ हो जाता है और उस पर से गंदगी, तेल और पसीना निकल जाता है। आप घर पर ब्राउन शुगर और शहद मिला कर चेहरे की स्‍क्रबिंग हफ्ते में दो बार कर सकती हैं।

5. डार्क पैच हटाए
जब चेहरे पर स्‍क्रबिंग नहीं की जाती तो, चेहरे पर डार्क रंग के पैच दिखने लगते हैं। अगर आप 1 चम्‍मच दही में अखरोट डाल कर चेहरे की स्‍क्रबिंग करेंगी तो आपको रिजल्‍ट अच्‍छा मिलेगा। इससे आप घुटने, कोहनियां और गर्दन की गंदगी साफ कर सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static