ड्रग तस्कर लक्की को भगाने के मामले में अब किंगपिन से होगी पूछताछ

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 12:41 PM (IST)

होशियारपुर (जैन): नगर निगम की तरफ से भगवान वाल्मीकि चौक, सब्जी मंडी पर पॉलीथिन मुक्त होशियारपुर मुहिम के तहत एक जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर शहर निवासियों को पॉलीथिन का प्रयोग न करने के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें कपड़े से बने थैले भेंट किए गए।

इस मौके पर नगर निगम कमिश्नर बलबीर राज एवं सहायक कमिश्नर संदीप तिवारी ने विशेष तौर से पहुंचकर कार्यक्रम में शिरकत की। निगम कमिश्नर बलबीर राज ने कहा कि सरकार के निर्देशों पर 15 सितम्बर से पॉलीथिन फ्री होशियारपुर मुहिम चलाई गई है ताकि प्लास्टिक के बढ़ रहे प्रदूषण पर नियंत्रण पाया जा सके। उन्होंने कहा कि यह मुहिम तभी कामयाब हो सकेगी जब इसमें भारत विकास परिषद, श्री राम चरित मानस प्रचार मंडल, होशियारपुर वैल्फेयर सोसायटी, लायंस क्लब, रोटरी क्लब मेन, सरबत दा भला चैरीटेबल ट्रस्ट, सब्जी मंडी एसोसिएशन, इंडसिंड बैंक तथा करवट एक बदवाल जैसी इन संस्थाओं के साथ-साथ अन्य संस्थाएं भी पॉलीथिन फ्री होशियारपुर के लिए आगे आएं। 

उन्होंने कहा कि पहले चरण में पॉलीथिन के लिफाफे पर रोक लगाई जा रही है तथा धीरे-धीरे प्लास्टिक पैकिंग पर भी रोक लगाई जाएगी ताकि पर्यावरण को पूरी तरह से पॉलीथिन मुक्त किया जा सके। कमिश्नर बलबीर राज ने चेतावनी दी कि निगम एवं चैकिंग टीम को सहयोग न करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी जिसके तहत मनाही के बावजूद पॉलीथिन लिफाफे का प्रयोग करने वालों को जुर्माने के साथ-साथ उन पर कानूनी कार्रवाई करने से भी परहेज नहीं किया जाएगा। इंस्पैक्टर संजीव अरोड़ा ने बताया कि निगम कमिश्नर के निर्देशों पर पॉलीथिन का स्टॉक एवं प्रयोग करने वाले दुकानदारों पर छापामारी भी की जाती है तथा अब तक करीब 5 क्विंटल पॉलीथिन के लिफाफे जब्त किए जा चुके हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News