इस साल चौकों से ज्यादा छक्के बरसा रहे हैं राशिद खान, देखें चौकाने वाले आंकड़े

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 03:25 PM (IST)

जालन्धर : एशिया कप में अफगानिस्तान ने अपने खेल से कई बड़ी टीमों को चौंकाया था। खास तौर पर अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने हरफनमौला प्रदर्शन कर अपने टेलैंट का लोहा मनवाया था। अफगानिस्तान के इस प्रदर्शन में राशिद खान का बड़ा हाथ था। यही राशिद इस साल बल्ले और बॉल दोनों से कहर ढाहने में लगे हुए हैं। अफगानिस्तान ने अब तक इस साल में ट्वंटी-20 क्रिकेट ज्यादा खेली है। इसमें राशिद का बल्ले से प्रदर्शन कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ रहा है।

Rashid Khan Punjab kesari sports

राशिद ने साल की शुरुआत से अब तक 51 ट्वंटी-20 मैच खेले हैं। इसमें 28 पारियों में उन्होंने 178 की स्ट्राइक रेट के साथ 252 रन बनाए हैं। उनकी औसत तो सिर्फ 14 है लेकिन वह 8 बार अपनी हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत चुके हैं। इन सबमें खास रिकॉर्ड उनके लगाए चौको-छक्कों से जुड़ा है। दरअसल 2010 की शुरुआत से ही राशिद ने सिर्फ 12 चौके लगाए है जबकि उनके नाम पर छक्के दर्ज हैं 24। यानी इस साल राशिद केवल छक्के लगाने पर ही फोक्स कर रहे हैं।

PunjabKesari

बता दें कि राशिद ने बल्ले के अलावा गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया है। इस साल खेले गए 51 मैचों में उन्होंने 16 की औसत से 77 विकेट झटके हैं। इसमें 10 बार 3 विकेट भी शामिल हैं। अपने प्रदर्शन की बदौलत एक सीरीज में वह मैन ऑफ द सीरीज भी रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News