गोरखनाथ मंदिर में CM योगी ने किया कन्या पूजन, 101 कन्याओं काे कराया भोजन

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 03:24 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्रि के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी। नवमी के दिन सीएम योगी ने पूजा पाठकर कन्याओं को भोजन कराया। सबसे पहले सीएम ने सभी कन्याओं के पैर धोकर उन्हें टीका लगाया। उसके बाद उन्हें चुनरी चढ़ाई और भोजन कराया। बाद में दक्षिणा स्वरूप देकर उनसे आशीर्वाद लिया।

PunjabKesariसीएम ने कहा कि शारदीय नवरात्र पर परंपरागत रुप से कन्याओं का पूजन सम्पन्न हुआ है। इसके साथ ही शारदीय नवरात्र का कार्यक्रम समापन की ओर है। कल विजयादशमी का पर्व है, जो परंपरागत रुप से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि त्योहारों को हम शांतिपूर्ण और सौहार्द रुप से मनाएं, ताकि इनकी पवित्रता और मर्यादा बनी रही। मैं शारदीय नवरात्र की महानवमी और विजयादशमी के अवसर पर भी प्रदेशवासियों को कोटि-कोटि बधाई देता हूं।

PunjabKesari19 अक्टूबर को विजयादशमी के दिन सुबह सीएम मंदिर में श्रीनाथ जी की पूजा-अर्चना करेंगे। इस दिन नाथ संप्रदाय के साधु-संत और श्रद्धालु तिलक हाल में योगी का तिलक करेंगे। उसके बाद खुली जीप में सवार होकर शोभा यात्रा के साथ मानसरोवर मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे। यहीं से सीएम मानसरोवर रामलीला मैदान में पहुंचकर महादेव पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का तिलक और आरती उतारेंगे। रावण वध के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शोभायात्रा मंदिर वापस लौट आएगी। 20 अक्टूबर को सीएम लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static