लोहे के गेट के नीचे दबने से चौथी कक्षा के मासूम की मौत, स्कूल प्रशासन पर अारोप

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 03:06 PM (IST)

भिवानी(वजीर): बुधवार दोपहर राजकीय प्राइमरी स्कूल भुरटाना में चौथी कक्षा के मासूम की लोहे का गेट गिरने से मौत हो गई। मासूम के परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सख्त कानून कार्रवाई की मांग की। सामान्य अस्पताल पहुंचे रोहित के पिता महेन्द्र ने बताया कि उसका बच्चा रोजाना की तरह बुधवार को सुबह स्कूल गया। इसके बाद करीबन 12:30 बजे उसे स्कूल से सूचना मिली कि रोहित पर स्कूल का लोहे का गेट गिर गया है। वे रोहित को तोशाम अस्पताल लेकर गए जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने रोहित की मौत का जिम्मेदार स्कूल प्रशासन को बताया। 

उन्होंने बताया कि उनके तीनों बच्चे गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ते थे। रोहित चौथी कक्षा में था जबकि मोहित 5वीं व मुस्कान छठी कक्षा मे पढ़ रही है। सामान्य अस्पताल पहुंचे जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सदानंद वत्स ने बताया कि जिस प्रकार से मासूम बच्चे पर लोहे का गेट गिरा उससे कहीं न कहीं स्कूल की लापरवाही भी सामने आ रही है। हादसे के कारणों के लिए जांच करवाई जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ उन्होंने सभी सरकारी स्कूलों को पत्र जारी कर सख्त निर्देश दिए है कि उक्त घटना की पुनरावर्ति्त न हो।
 

ये बोले थाना प्रभारी
बवानीखेड़ा थाना प्रभारी दिलबाग सिंह ने बताया कि रोहित की स्कूल में लोहे के गेट के नीचे दबने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि परिजनों ने रोहित की मौत के मामले में स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जाएगी। जांच के बाद जो सामने आएगा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static