इस महीने के अंत में भारत आ रहे हैं वॉट्सऐप CEO, अहम मसलों पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 02:24 PM (IST)

नई दिल्लीः वॉट्सऐप के सीईओ क्रिस डेनियल्स इस महीने के अंत में भारत दौरे पर आ रहे हैं। खबरों के मुताबिक वह एनक्रिप्टेड डेटा की शेयरिंग और ऑनलाइन पेमेंट के मामले में कोई समाधान निकालने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय और मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। वॉट्सऐप का डेलिगेशन 24 अक्टूबर को दिल्ली आएगा।

मिनिस्ट्री के सूत्रों ने बताया कि वॉट्सऐप को मैसेज के सोर्स का पता लगाने की मांग पर जवाब देना है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी तरह के फेक न्यूज फैलाने वाले तत्वों पर रोक लगाने में कारगर होगा। डेनियल्स दूसरी बार भारत आ रहे हैं। वह इसी साल अगस्त में पहली बार यहां आए थे। उस वक्त देश में सोशल मीडिया के जरिए फैल रही फेक न्यूज को लेकर बहस चल रही थी। उन्होंने तब कई सरकारी अधिकारियों समेत आईटी मिनिस्टर रवि शंकर प्रसाद से मुलाकात की थी।

बता दें कि फेक न्यूज को देखते हुए हाल ही में भारत सरकार ने वॉट्सऐप पर दबाव बनाया था। सरकार ने वॉट्सऐप से फेक न्यूज को रोकने के लिए कठोर कदम उठाने को कहा था। कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में क्रिस डेनियल वॉट्सऐप पर गलत सूचनाएं फैलाने वाले लोगों को ट्रैक करने को लेकर बातचीत हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News