पुलिस विभाग में फिर निकली बंपर भर्ती,जल्द करें अप्लाई

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 01:52 PM (IST)

लखनऊः बंपर भर्तियां निकालने में यूपी सरकार ने कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। इस बार फिर राज्य सरकार ने बंपर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार पुलिस विभाग में शामिल होना चाहते हैं, उनके लिए यूपी सरकार ने बंपर भर्तियां निकाली है। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा- करीब 95 हजार पुलिस के पदों पर भर्ती की जाएगी। बता दें, इन पुलिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

PunjabKesari

परीक्षा का आयोजन अगले साल 7 से 10 जनवरी तक किया जाएगा। फिलहाल अभी भर्ती को लेकर पूरी जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है जल्द ही भर्ती संबंधित जानकारी यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट uppolice.gov.in पर जारी कर दी जाएगी।

पहले भी निकाली गई हैं भर्तियां

योगी सरकार ने पुलिस और पीएसी में सिपाही (कांस्टेबल) के 41,520 पदों के लिए भर्ती निकाली थी। जिसकी प्रक्रिया अभी चल रही है। ये आवेदन कांस्टेबल के पद पर 23520 और पीएसी कांस्टेबल के लिए 18000 के लिए आवेदन मांगे गए थे। आपको बता दें। पीएसी में सिपाही के लिए री- परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए।

PunjabKesari

दरअसरल पीएसी में सिपाही पदों के लिए पुलिस भर्ती की दूसरे शिफ्ट की परीक्षा के प्रश्नपत्र को सुबह की शिफ्ट  में बांट दिया गया था. जिसके बाद दूसरे शिफ्ट की परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया था. पहले ये परीक्षा 18 और 19 जून को आयोजित की गई थी, लेकिन अब 25 और 26 अक्टूबर को आयोजित की जा रही है. उम्मीदवार आधिकार वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News