पल्लेकेल तीसरा वनडे: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 01:47 PM (IST)

नई दिल्ली: श्रीलंका के पल्लेकेल स्टेडियम में खेले गए इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 21 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए, जिसके चलते इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 18.3 ओवरों में 150 रन ठोक डाले । आदिल रशीद को उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते  मैन ऑफ द मैच दिया गया । इससे पहले बारिश के चलते मुकाबले को 21-21 ओवर का कर दिया गया था।
PunjabKesari
इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। श्रीलंका की और से  सदीरा समरविक्रमा और निरोशन डिकवेला ने श्रीलंका को शानदार शुरूआत दिलाई और 6 ओवरों से पहले ही टीम का स्कार 50 के पार पहुंचा दिया। इसके बाद 59 के स्कोर में टीम ने डिकवेला (36) और कुसल मेंडिस (0) का विकेट गंवा दिया था। कप्तान दिनेश चंडीमल और सदीरा ने  साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की।  कप्तान चंडीमल आखिरी ओवर में 34 रन बनाकर आउट हुए।
PunjabKesari
इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, तो टॉम करन ने 3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरूआत भी कुछ खास नहीं रही और उन्होंने 34 रन तक जॉनी बैर्स्टो (4) और जो रूट (8) का विकेट गंवा दिया था।
PunjabKesari
यहां से जेसन रॉय और कप्तान इयोन मॉर्गन ने 46 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया । रॉय 26 गेंदों में 41 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद मॉर्गन और बेन स्टोक्स ने 73 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को एक और शानदार जीत दिलाई। पहला वनडे मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। वहीं अगले मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा, जिसमें मेजबान श्रीलंका को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News