शाहपुरकंडी बैराज बांध का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए पंजाब व केंद्र सरकार ने दी स्वीकृति

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 01:50 PM (IST)

जुगियाल (शर्मा): रणजीत सागर बांध परियोजना की दूसरी इकाई शाहपुरकंडी बैराज बांध के निर्माण की सभी अटकलें दूर होने पर बैराज बांध का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए बैराज बांध प्रशासन, पंजाब व केंद्र सरकार ने स्वीकृति दे दी है। इसके लिए 18 अक्तूबर को चीफ इंजीनियर कार्यालय के बाहर विशाल धार्मिक कार्यक्रम तथा श्री सुखमणि साहिब जी केपाठ शुरू किए जाएंगे।

यह जानकारी बैराज बांध अधिकारियों, जिनमें चीफ इंजीनियर जे.एस. नागी, एस.ई. हैडक्वार्टर सुधीर कुमार गुप्ता व अन्य अधिकारियों ने बैराज बांध का निरीक्षण करके सोमा कंपनी को निर्माण कार्य शुरू करने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। चीफ इंजीनियर जे.एस. नागी व एस.ई. हैडक्वार्टर एस.के. गुप्ता ने बताया कि बैराज बांध के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने नैशनल प्रोजैक्ट के तहत बैराज बांध के लिए 2,715 करोड़रुपए स्वीकृत किए हैं। 

उन्होंने बताया कि यह प्रोजैक्ट साथ लगती स्टेट जम्मू-कश्मीर के साथ किसी एग्रीमैंट का विवाद होने पर 30 अगस्त, 2014 को निर्माण कार्य बंद कर दिया गया था, जिसके चलते नए एग्रीमैंट होने पर यह निर्माण कार्य फिर से शुरू करने के लिए सोमा कंपनी को आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रोजैक्ट के निर्माण के लिए टैक्नीकल मंजूरी के साथ प्रशासनिक मंजूरी भी मिल चुकी है, जिससे इस बैराज बांध निर्माण कार्य 42 माह में पूरा कर दिया जाएगा। इस अवसर पर बांध परियोजना के चीफ इंजीनियर जे.एस. नागी, एस.ई. हैडक्वार्टर सुधीर गुप्ता, एस.के. गुरनाल, एस.डी.ओ. लखविंद्र सिंह, जी.एस. सोमा कंपनी के बैकटेश्वर, शेखर आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News