अमेरिकी समाचार पत्र ने छापा लापता पत्रकार का 'अंतिम लेख'

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 01:50 PM (IST)

वॉशिंगटनः  अमेरिकी अखबार ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ ने लगभग दो सप्ताह से लापता हो गए जाने-माने पत्रकार जमाल खशोगी का एक लेख प्रकाशित किया है, जिसमें खशोगी ने अरब जगत में स्वतंत्र प्रेस के महत्व पर चर्चा की है। इसे खशोगी का अंतिम लेख माना जा रहा है। खशोगी ने लिखा है, "अरब जगत एक प्रकार से अपनी ही बनाई लोहे की दीवार का सामना कर रहा है, जो किसी बाहरी ने नहीं, बल्कि सत्ता की लालसा रखने वाली आंतरिक ताकतों ने बनाई है।" 
PunjabKesari
लेख में उन्होंने आगे लिखा है, "अरब जगत को पुराने अंतरराष्ट्रीय मीडिया के नए संस्करण की आवश्यकता है, ताकि नागरिकों को वैश्विक घटनाक्रमों की जानकारी मिल सके। हमें अरब की आवाज को मंच उपलब्ध कराने की जरूरत है।" खशोगी के कॉलम के साथ उनकी फोटो लगाई गई है और उसकी प्रस्तावना में पोस्ट की ग्लोबल ओपिनियन्स एडिटर कारेन अतिया ने लिखा है कि समाचार पत्र ने इस लेख को इस उम्मीद पर रोक कर रखा था कि वह लौट आएंगे। 
PunjabKesari
अतिया ने लिखा है, "अब मुझे यह स्वीकार करना होगा कि यह अब कभी नहीं होगा। उनका यह अंतिम लेख है जो मैं पोस्ट के लिए संपादित करूंगी।" उन्होंने लिखा, "यह कॉलम अरब जगत में आजादी के लिए उनके जुनून और प्रतिबद्धता को पूरी तरह से दर्शाता है। एक ऐसी आजादी, जिसके लिए स्पष्ट रूप से उन्होंने अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी।" PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News