प्रदर्शन में शामिल होने पर छात्रा को थमाया नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 01:04 PM (IST)

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन की मनाही के बाद परिसर में जुलूस निकाला गया था, जिसको लेकर  प्रशासन ने तीन छात्रों को नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि विवि परिसर में जुलूस निकालने के लिए बाहरी लोगों को बुलाया गया था, जबकि विवि परिसर में किसी भी तरह के प्रदर्शन और जुलूस न निकालने का नोटिस लगाया गया था। गौरतलब है कि विविंं. प्रशासन ने नोटिस के साथ छात्रों को उनके नाम एंट्री रजिस्टर से कुछ नामों की जानकारी दी गई है। इस नोटिस में छात्रों से कहा गया है कि उनका नाम रजिस्टर में दर्ज करके इन नामों से बाहरी लोग परिसर में आकर प्रदर्शन में शामिल हुए थे। इसी को लेकर विवि पीएचडी छात्रा श्वेता राज को नोटिस दिया गया है।


 
वहीं, श्वेता ने प्रशासन पर अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि जिस व्यक्ति ने मेरे नाम से रजिस्ट्रर एंट्री दिखाई गई है, उस नंबर पर जब हमने कॉल करके पता किया तो पता चला कि वो उस दिन जेएनयू आए भी नहीं थे, साथ ही उन शख्स को वो जानती तक नहीं है। कुलपति समय-समय पर हाई कोर्ट की दुहाई देते हुए नोटिस थमाते रहते हैं, मगर सुप्रीम कोर्ट के समान काम का समान वेतन का फैसला लागू नहीं करवा पाते। प्रॉक्टर की ओर से भेजे गए इस नोटिस में चारों छात्रों को प्रॉक्टोरियल जांच के लिए 22 अक्टूबर को पेश होने को कहा गया है। 

 

नोटिस में कहा गया है कि रजिस्ट्रार के 17 सितम्बर के उस नोटिस का उल्लंघन किया गया है, जो कि परिसर में जुलूस, प्रदर्शन, रैली करने को मना करता है। प्रॉक्टर ने कहा है कि छात्र अपनी सफाई के लिए कोई सबूत लाना चाहें तो ला सकते हैं। बता दें कि इससे पहले जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष एन साई बालाजी को भी नोटिस मिल चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News