भोलेभाले लोगों को घर बुलाकर ब्लैकमेल करने वाले 2 काबू

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 12:51 PM (IST)

मलोट(जुनेजा): करीब सवा महीना पहले पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया था जो भोले-भाले लोगों को घर बुलाकर उनकी महिलाओं के साथ तस्वीरें खींच कर ब्लैकमेल करता था। इस मामले में पुलिस ने 18 लोगों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज किया था, जिनमें से 8 पहले गिरफ्तार कर लिए हैं। उधर पुलिस द्वारा बनाई दबिश कारण इस मामले में 2 अन्य व्यक्तियों ने पुलिस के पास आत्म समर्पण कर दिया है। इस मामले में पुलिस द्वारा हिरासत में लिए आरोपियों को माननीय अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जा रहा है।

पुलिस ने इस मामले में 17 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया था, जबकि एक अन्य महिला बाद में इस मामले में आरोपी बनाई गई थी। पुलिस के पास आत्म समर्पण करने वाले कथित आरोपियों में स्वर्न सिंह व अजय कुमार हैं। इस तरह पुलिस हिरासत में आने वाले आरोपियों की संख्या कुल 10 हो गई है, जबकि 8 की गिरफ्तारी बाकी है। इनमें से महिलाएं जहां अपनी भूमिका निभाती थीं, वहीं रिम्पल कुमार गोल्डी पुलिस अफसर बनकर लोगों को डराता था और कुछ लोग राजनीतिक नेता बनकर राजीनामे करवाते थे।

कुछ लोग राजीनामे के लिए करते थे बिचोलिए का काम 

इस मामले में अजीत सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी गुरु नानक नगरी मलोट को घर बुलाकर महिलाओं के साथ फोटो खींचकर बाद में डराकर ब्लैकमेल करने और 5 लाख की मांग करने के मामले में सिटी पुलिस ने कुल 17 व्यक्तियों के विरुद्ध तारीख 10 /9/18 को मुकद्दमा दर्ज किया था। बाद में जांच दौरान एक अन्य महिला बेबी को भी मामले में शामिल कर लिया था। इनमें शामिल महिलाएं जहां अपनी भूमिका निभाती थी, वहीं रिम्पल कुमार गोल्डी पुलिस अफसर बनकर लोगों को डराता था और कुछ लोग राजनीतिक नेता बनकर राजीनामे में बिचौलिए का काम करते थे। बाद में पुलिस ने खुलासा किया कि बूटा सिंह निवासी दानेवाला के खिलाफ भी इस गिरोह ने ब्लैकमेल करने की आड़ में झूठा केस दर्ज करवाया था और एक दुधवाला जोगिन्द्र सिंह ने भी पुलिस को अपने साथ इस गिरोह की ओर से ठगी संबंधी हलफनामा युक्त बयान दिया था।

जिला पुलिस प्रमुख मनजीत सिंह ढेसी के निर्देशों और एस.पी. मलोट इकबाल सिंह के नेतृत्व में एस.एच.ओ.  सुखजीत सिंह, एस.आई. वरुण यादव और ए.एस.आई. मनजिंद्र सिंह की मेहनत से इस मामले में पुलिस ने अब तक कुल 10 आरोपियों सुखविन्द्र सिंह सोनू बाबा, जसविंद्र कौर लड्डू, गुरसेवक सिंह, सुखजीत सिंह, मनप्रीत कौर, गुरप्रीत कौर, बेबी, रिम्पल सिंह गोल्डी, स्वर्न सिंह खोखर और अजय कुमार को हिरासत में लिया है, जबकि 8 आरोपी अनोख सिंह निवासी विर्कखेड़ा, स्वर्न सिंह शम्मी पुत्र मोहन सिंह गुरुसर योधेका, बंटी टेलर नजदीक धानक धर्मशाला, जैला राम, ओम प्रकास दानेवाला, गिलप्रीत कौर व टोनी की गिरफतारी बाकी है। वहीं जगदेव सिंह पुत्र मोठा सिंह एक अन्य मामले में जेल में है।  पुलिस ने काबू किए आरोपियों से हथियार व जबरन दस्तख्तों वाले अष्टाम आदि बरामद कर लिए। इसके अलावा पुलिस ने इस मामले में नकली पुलिस अफसर बनते रिम्पल कुमार गोल्डी को काबू करके उससे पुलिस की वर्दी और वर्दी सहित करवाई फोटो भी बरामद की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News