उत्तर भारत के प्रवासी गुजरात में बदसलूकी झेलते रहे और रूपाणी मुंह देखते रहे: बब्बर

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 11:36 AM (IST)

लखनऊ: स्टैच्यू अॉफ यूनिटी के लोकार्पण का न्यौता लेकर लखनऊ आए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी यूनिटी का मतलब तो समझ लेते। उत्तर भारत के प्रवासी गुजरात में बदसलूकी झेलते रहे और रूपाणी मुंह देखते रहे। उन्हें यह जानना चाहिए कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश जोड़ा था।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद राज बब्बर ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लखनऊ प्रवास के दौरान विपक्षी दलों विशेषकर कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं पर जो आरोप लगाए हैं वे पूरी तरह मिथ्या, तथ्य से परे और भ्रामक हैं क्योंकि गुजरात में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने क्षेत्रवाद के नाम पर उत्तर भारतीयों विशेषकर उप्र, बिहार और मध्य प्रदेश के लोगों के विरुद्ध जहर घोलकर 45,000 से अधिक कामगारों, जो वर्षों से गुजरात की समृद्धि, प्रगति और विकास में अपना योगदान देते रहे हैं, को शारीरिक, आर्थिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करके साजिशन निष्कासित करने में बराबर सहयोग किया है।

वहां सरकार और पुलिस अधिकारियों द्वारा इन घटनाओं को रोकने का प्रयास नहीं किया गया बल्कि मूकदर्शक बनकर देखते रहे। इतनी बड़ी अमानवीय और असंवैधानिक घटना के दोषी गुजरात के मुख्यमंत्री का लखनऊ में प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ एवं पूरी सरकार द्वारा रैड कार्पैट पर स्वागत किया गया, उससे भाजपा की मानसिकता उजागर हुई है। लखनऊ में गुजरात के मुख्यमंत्री का स्वागत उप्र, बिहार एवं मध्य प्रदेश के उन हजारों विस्थापित पर किए गए नागरिकों एवं परिवारों के जख्म पर नमक छिड़कने के समान है और उनका घोर अपमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static