ATK ने खोला जीत का खाता, दिल्ली को 2-1 से हराया

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 11:23 AM (IST)

नई दिल्लीः दो बार की विजेता एटीके ने बुधवार को आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में दो मैच बाद अपना गोल और अंकों का खाता खोल मेजबान दिल्ली डायनामोज को उसी के मैदान में 2-1 से मात दे दी। मैच एक समय 1-1 की बराबरी पर था, लेकिन 81वें मिनट में कालू उचे के स्थान पर मैदान पर उतरे अल माइमोउनी नासिर ने जयेश राणे की मदद से 84वें मिनट में गोल करते हुए एटीके को जीत दिला दी।   

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहला हाफ एटीके के नाम रहा और इसी हाफ में उसके लिए बलवंत सिंह ने गोल किया, लेकिन दूसरे हाफ में दिल्ली ने दमदार वापसी करते हुए गेंद अधिकतर समय अपने पास रखी। हालांकि अंत में उससे चूक हुई जिसका खामियाजा उसे हार से भुगतना पड़ा। जीत की भूख के साथ इस मैच में उतरी एटीके शुरू से ही अटैक के मूड में थी। उसने शुरू से ही अपनी आक्रमण पंक्ति को सक्रिय रखते हुए दिल्ली के डिफेंस को चुनौती दी। 10वें मिनट में एटीके ने घेरे में प्रवेश किया और कालू के पास गोल करने का मौका आया। गेंद कालू के पास आई जिस पर लिया गया उनका हैडर बाहर चला गया। 16वें मिनट में एक बार फिर कालू असफल रहे। इस बार उनकी असफलता का कारण दिल्ली के गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोंसो रहे। प्रणय हल्दर के पास गेंद आई जिसे उन्होंने कालू को दिया। बाएं छोर से कालू ने गेंद को दो-तीन टच के बाद गोल में डालने की कोशिश की जिसे फ्रांसिस्को ने बाईं तरफ डाइव मार कर रोक लिया।
Delhi Dynamos FC vs ATK, Balwant Singh  

बलवंत ने दागा एटीके के लिए पहला गोल
दिल्ली का डिफेंस एटीके के अटैक के सामने कमजोर पड़ता दिख रहा था। दिल्ली उसे मजबूत कर पाती उससे पहले ही बलवंत ने शानदार गोल कर एटीके को 1-0 से आगे कर दिया। दाएं छोर पर मैनुएल लैंजारोते ने गेंद बॉक्स के अंदर बलवंत को दी जिन्होंने गोल के कोने में गेंद को बड़ी खूबसूरती से डाल एटीके का खाता खोला। यह एटीके का इस सीजन का पहला गोल है। इससे पहले वह दो मैचों में गोल नहीं कर पाई थी। 10 मिनट बाद बलवंत गोल की संख्या को दो कर सकते थे, लेकिन कोमल थाटल के पास पर वह सही समय पर जंप नहीं कर पाए। दूसरे हाफ में हालांकि दिल्ली ने वापसी की और कप्तान प्रीतम कोटाल ने 54वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इस मिनट में दिल्ली को कॉर्नर मिला जिसे नारायण दास ने लिया। उनकी किक गोलपोस्ट से दूर खड़े राणा घारामी के पास गई। राणा ने समझदारी दिखाते हुए हैडर से गेंद को कप्तान कोटाल के पास भेजा और कोटाल ने गेंद को नेट में डाल मेजबानों को बराबरी दिला दी। गोल करने के बाद दिल्ली तेज और आक्रामक खेल खेल रही थी। दो मिनट बाद ही उसने एक और मौका बनाया। 

अंद्रेजा कालूडजेरोविक को गेंद मिली, लेकिन वह अपने शॉट में उतनी ताकत नहीं दे पाए की गेंद गोलकीपर को छका सके। कोच ने इस बीच मिडफील्ड को मजबूत करने के लिए बदलाव किए और 61वें मिनट में शुभम सारंगी को बाहर कर एड्रिया कारमोना को अंदर भेजा। 66वें मिनट में नंदकुमार सेकर को बाहर बुला रोमियो फर्नांडेज को मैदान पर उतारा। चार मिनट बाद एटीके ने भी बदलाव करते हुए कोमल को बाहर बुला जयेश राणे को अंदर भेजा। दोनों टीमों के बदलाव और गोल करने की उत्सुकता सफलता में बदलती नहीं दिख रही थी, लेकिन इसी बीच राणे के पास गेंद पहुंची और उन्होंने मौके को भांपते हुए माइमोउनी को पास दिया जिन्होंने गेंद को नेट में डाल एटीके को जीत दिलाई।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News