सतलुज दरिया में अवैध रेत माफिया पर मेहरबान पुलिस ने की रेड

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 10:32 AM (IST)

लुधियाना(अनिल): अवैध रेत का कारोबार करने वाले माफिया पर आज सुबह करीब 5.30 बजे मेहरबान पुलिस टीम ने सतलुज दरिया में रेड की। पुलिस ने मौके पर अवैध रेत से भरे 3 टिप्परों को जब्त कर लिया है, जबकि ड्राइवर व टिप्पर मालिक मौके से फरार हो गए हैं।थाना मेहरबान प्रभारी दविन्द्र शर्मा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सतलुज दरिया में कुछ लोग अवैध तरीके से रेत की खुदाई करके टिप्परों में रेत भर रहे हैं, जिसके तहत उक्त कार्रवाई की गई है। 

मौके का मुआयना करने के बाद उक्त इलाका थाना सलेम टाबरी का गांव कासाबाद पाया गया। जांच अधिकारी थानेदार ज्वाला प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने तीनों टिप्परों को कब्जे में लेकर अवैध रेत का कारोबार करने वाले हरविन्द्र सिंह शिंदा, जोगिन्द्र सिंह, जग सिंह, राजदीप राजन, मन्ना सिंह व रणजीत सिंह वासी जमालपुर लेली के खिलाफ माइनिंग एक्ट के अधीन मामला दर्ज करके आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी गई है।

नहीं रुक रहा कासाबाद में अवैध रेत का कारोबार
गौरतलब हो कि पहले गांव कासाबाद थाना मेहरबान के अधीन था। मगर जिस दिन से यह इलाका दूसरे थाने के अधीन आया है उस दिन के बाद गांव कासाबाद, तलवंडी कलां व कुतबेवाल अराइयां में रात-दिन धड़ल्ले से अवैध रेत का कारोबार चल रहा है। जब भी कोई व्यक्ति अवैध रेत के कारोबार की सूचना पुलिस को देता है तब तक सारा रेत माफिया गायब हो जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News