नगर निगम अधिकारियों को नहीं मिलेगा अब फोन भत्ता

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 10:25 AM (IST)

अमृतसर (रमन): नगर निगम में सरकारी मोबाइल नंबर जारी होने पर अधिकारियों को अब फोन भत्ता मिलना बंद हो जाएगा। पिछले समय में कमिश्नर सोनाली गिरि द्वारा सभी अधिकारियों के लिए बी.एस.एन.एल. के मोबाइल नंबर लेने को लेकर सहमति बनी थी, जिसमें अधिकारी उसी नंबर पर अपना व्हाट्सएप एवं कॉङ्क्षलग करेंगे और यही नंबर लोगों को मुहैया करवाए जाएंगे। 

निगम में जब भी किसी अधिकारी का शहर से बाहर तबादला या विभाग का फेरबदल होता था तो कई-कई माह तक उस अधिकारी को लोगों के फोन जाते थे जिसे लेकर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। इसी को लेकर कमिश्नर ने सभी को सरकारी नंबर जारी करवा दिए हैं। अब जब भी अधिकारी का शहर से बाहर तबादला होता है तो वह अपनी जगह आने वाले अधिकारी को वह सिम सौंप कर जाएगा जिससे लोग भी परेशान नहीं होंगे। 

निगम को बी.एस.एन.एल. कम्पनी 75892 मोबाइल नंबर की सीरीज देकर 130 रुपए प्रतिमाह टैरिफ के तहत कर्मचारी को 30 जी.बी. इंटरनैट डाटा देगी। अधिकारियों को यह नंबर 24 घंटे ऑन रखना पड़ेगा। अगर किसी अधिकारी का नंबर बंद मिलता है तो उस अधिकारी की खैर नहीं होगी। अधिकारियों से एक फार्म भी हस्ताक्षर करवाया जा रहा है जिसमें वे अब फोन भत्ता नहीं ले पाएंगे। निगम खुद इन सभी का बिल अदा किया करेगा। पहले क्लर्क पद के कर्मचारियों को 250 रुपए एवं इंस्पैक्टर, सुपरिंटैडैंट स्तर के अधिकारियों को 300 रुपए भत्ता मिलता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News