अब चंडीगढ़ में साइकिल सवारों के भी कटेंगे चालान

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 09:58 AM (IST)

चंडीगढ़ : शहर में अब सही तरीके से साइकिल न चलाना महंगा पड़ सकता है क्योंकि अब साइकिल सवारों के भी चालान कटने शुरू होंगे। जानकारी के अनुसार जिस तरह साइकिल ट्रैक्स पर मोटरसाइकिल दौड़ाने वाले लोगों के धड़ाधड चालान काटे जा रहे हैं, उसी तरह कोई साइकिल सवार मुख्य सड़क पर साइकिल चलाता है तो उसके भी चालान काटा जाएगा। फिलहाल इस मामले पर मीटिंग होनी हैं जिस पर यह फैसला लिया जाएगा।

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के ए.एस.आई. तीर्थ सिंह ने बताया कि अब चंडीगढ़ पुलिस एन.सी.सी. कैडेट्स की भी मदद ले रही है। इन छात्रों को चंडीगढ़ के अलग-अलग कॉलेजों से बुलाया जा रहा है। ये छात्र चौकों पर खड़े हो कर ट्रैफिक को सुचारु रुप चलाने में पुलिस की मदद कर रहे हैं। 

इससे पहले चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस साइकिल ट्रैक पर चलाने वाले वाहनों का साधारण चालान करती थी। लेकिन अब ट्रैफिक पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट-184 के तहत कार्रवाई की है। इसके तहत अगर कोई साइकिल ट्रैक पर वाहन चलाता पकड़ा गया है तो उसे 6 महीने की सजा व 1 हजार रूपये जुर्माना हो सकती है और अगर वह ऐसा करता दोबारा 3 साल के अंदर पकड़ा जाता है तो उस पर 2 साल सजा या फिर 2 हजार रूपये जुर्माना का प्रावधान है।   


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News