50 हजार करोड़ के कर्ज में डूबी सरकार ने खड़ी कर दी फौज : मुकेश अग्रिहोत्री

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 11:43 PM (IST)

शिमला: 50 हजार करोड़ के कर्ज में डूबी सरकार ने प्रदेश में चेयरमैन और वाइस चेयरमैन की फौज खड़ी कर दी है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि 2-3 दिनों के भीतर ही भाजपा सरकार ने 13 चेयरमैन और वाइस चेयरमैन लगा दिए हैं जबकि विपक्ष में रहते भाजपा द्वारा इसका विरोध किया जाता रहा। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने ऐसे निगम और बोर्ड में भी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिए हैं जो लगातार घाटे में चल रहे हैं। अग्रिहोत्री ने कहा कि जिस तरह के हालात भाजपा में बने हुए हैं, उससे लगता है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दबाव में हैं और वह असंतोष रोकने के लिए पार्टी नेताओं की निगम-बोर्ड में ताजपोशी कर रेवडिय़ां बांट रहे हैं।

कई धड़ों में बंटी हुई है भाजपा
नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि प्रदेश भाजपा कई धड़ों में बंटी हुई है, ऐसे में अलग-अलग धड़ों के नेता अपना-अपना हिस्सा मांग रहे हंै, जिसके परिणाम स्वरूप घाटे में चल रहे निगम व बोर्ड में भी ताजपोशी किया जाने का सिलसिला शुरू दिया है। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार एक तरफ आर्थिक तंगहाली का रोना रो रही है और दूसरी तरफ चेयरमैन और वाइस चेयरमैन की फौज खड़ी कर फिजूलखर्जी को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि इससे भाजपा सरकार की कथनी और करनी साफ झलकती है। उन्होंने कहा कि आर.एस.एस. और ए.बी.वी.पी. से जुड़े लोगों को एडजस्ट किया जा रहा है।

हारे-नकारे नेताओं को चोर दरवाजे से तैनाती
मुकेश अग्रिहोत्री ने पूर्व सरकार पर निशाना साधने वाली जयराम सरकार आज फिजूलखर्जी को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि हारे-नकारे नेताओं को चारों दरवाजे से तैनाती दी जा रही है। इसके साथ ही सरकार ने ऐसे पद भी सृजित किए हंै, जो पहले थे ही नहीं। उन्होंने कहा कि इनमें मुख्यरूप से मुख्य सचेतक व उप सचेतक के पद शामिल है।

जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी सरकार
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि  प्रदेश की भाजपा सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी हार को भांपते हए सरकार ने रेवडिय़ां बांटने का सिलसिला शुरू किया है ताकि पक्ष में महौल बनाया जा सके। इसी कड़ी में बुधवार को एक साथ 10 लोगों की ताजपोशी निगम व बोर्ड में कर दी गई। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कुछ को कैबिनेट रैंक दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ नेता तो अब वाहनों में राष्ट्रीय ध्वज लगा रहे हैं, जो नियमों के विपरीत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News