कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेगी कांग्रेस, राहुल गांधी को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 11:28 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। इसी कड़ी में पार्टी ने हर संसदीय क्षेत्र में एकदिवसीय अधिवेशन करने की रूपपरेखा तैयार की है। शिमला संसदीय क्षेत्र से इसकी शुरूआत 25 अक्तूबर को होगी। पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में होने वाले शिमला संसदीय क्षेत्र के अधिवेशन में पार्टी पदाधिकारियों और जमीनी स्तर पर जुड़े कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव को लेकर फीडबैक लिया जाएगा। अधिवेशन में जिला अध्यक्ष, महासचिव, ब्लॉक अध्यक्ष, महासचिव व धरातल से जुड़े कार्यकत्र्ता भाग लेंगे। संसदीय क्षेत्र के विधायक व वरिष्ठ पार्टी नेता भी अधिवेशन में शामिल रहेंगे। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में अधिवेशन होगा। इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनावी मुद्दे भी पूछे जाएंगे। इसके अलावा शक्ति एप्प पर पंजीकरण का कार्य और तेज करने को लेकर भी चर्चा होगी।

संसदीय सीट से संभावित उम्मीदवारों को लेकर होगी रायशुमारी
लोकसभा चुनाव के लिए शिमला संसदीय सीट से संभावित उम्मीदवारों को लेकर भी अधिवेशन में रायशुमारी की जाएगी। कार्यकत्र्ताओं और पदाधिकारियों की ओर से आने वाले सुझावों को पार्टी प्रदेशाध्यक्ष द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राज्य प्रभारी रजनी पाटिल और सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली को भेजा जाएगा। इसके साथ ही सुझाए गए मुद्दों को पार्टी अपने चुनाव अभियान में शामिल करेगी। सशक्त व जिताऊ उम्मीदवार के लिए सुझाए जाने वाले नामों को भी कांग्रेस हाईकमान को भेजा जाएगा। अधिवेशन के दौरान चुनावी रणनीति भी बनाई जाएगी। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि अधिवेशन में भाजपा को घेरने का खाका भी वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर तैयार किया जाएगा। कांग्रेस को बूथ स्तर पर चुनाव से पहले और मजबूत करने को लेकर भी अधिवेशन में विचार-विमर्श किया जाएगा।

सांसद से भी मांगा जाएगा हिसाब
सुक्खू ने कहा कि एकदिवसीय अधिवेशन के तहत कांग्रेस पी.एम. नरेंद्र मोदी और शिमला संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद पर भी हमला बोलेगी। उन्होंने कहा कि सांसद से पूछा जाएगा कि वह अपने संसदीय क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्रों में कितनी बार गए। संसद में कितने सवाल उठाए। सांसद निधि कहां-कहां स्वीकृत की और खर्च हुई। आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गांव की स्थिति क्यों नहींं सुधर पाई। लोकसभा सीट के तहत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों के गांवों में कितनी बार दौरा किया।

पी.एम. मोदी से पूछे जाएंगे ये सवाल
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री से सवाल पूछा जाएगा कि प्रदेशवासियों से किए कितने वायदे पूरे हुए। पूछा जाएगा कि उड़ान योजना के तहत हिमाचल के कितने चप्पल वालों ने हवाई जहाज का सफर किया। परवाणु-सोलन फोरलेन की दुर्दशा क्यों हो रही है। भाजपा सरकार के हिमाचल में सत्ता में आने के बाद अपराध बढ़ रहा है। कर्मचारियों  का उत्पीडऩ किया जा रहा है। सुक्खू ने कहा कि पूछा जाएगा कि सी.एम जयराम ठाकुर आंखें मूंद कर क्यों बैठे हुए हैं?

शिमला लोकसभा के इन मुद्दों पर भाजपा को घेरेगी कांग्रेस
-सेब उत्पादक किसानों को राहत देने केलिए सेब पर आयात शुल्क क्यों नहीं बढ़ाया गया।
-गिरी पार क्षेत्र के लोगों को एसटी का दर्जा देने का वायदा क्यों नहीं हुआ पूरा।
-सोलन में टमाटर आधारित उद्योग लगाने की घोषणा पूरी क्यों नहीं की।
-औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए भाजपा सरकार ने ठोस कदम क्यों नहीं उठाए।
-दलितों पर भाजपा के सत्ता में आने के बाद अत्याचार बढ़ा, सरकार मूकदर्शक बनी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News