सेना भर्ती के छठे दिन 3940 में से 560 युवा हुए दौड़ में पास

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 11:07 PM (IST)

चम्बा: चम्बा मुख्यालय में चल रही सेना की ओपन भर्ती में छठे दिन जिला कांगड़ा की तहसील बैजनाथ, देहरागोपीपुर व जसवां के युवाओं ने भाग लिया। इसमें 3,940 युवाओं ने भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाया। कर्नल ए. रामाकृष्णन ने बताया कि भारतीय सेना की खुली भर्ती के छठे दिन जिला कांगड़ा की तहसील बैजनाथ, देहरागोपीपुर व जसवां के युवाओं ने भाग लिया। इनमें से 560 युवा भर्ती दौड़ परीक्षा में उत्तीर्ण हुए जबकि एक युवा ने एक्सीलैंट टाइम में दौड़ पूरी की।

तहसील देहरा के गगन ने 4 मिनट 57 सैकेंड में पूरी की दौड़
भारतीय सेना की खुली भर्ती में एक्सीलैंट टाइम में दौड़ पूरी करने वाले गगन सिंह पुत्र पवन कुमार निवासी गांव मदाहिनी, तहसील देहरा, जिला कांगड़ा को उसकी इस सफलता के लिए ब्रिगेडियर रविंद्र गुरंग डी.डी.जी. हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब व यू.टी. चंडीगढ़ द्वारा सेना का लोगो युक्त बैग देकर सम्मानित किया गया। गगन सिंह तीसरा युवा है जिसने सेना द्वारा निर्धारित समय 5 मिनट 30 सैकेंड में से 4 मिनट 57 सैकेंड में दौड़ को पूरा कर रिकॉर्ड कायम किया है। सेना भर्ती में अभी तक 3 युवाओं ने ही एक्सीलैंट टाइम में दौड़ पूरी करने में सफलता हासिल की , जिनमें एक चम्बा का व 2 कांगड़ा जिला की तहसीलों से संबंधित हैं जबकि 6 दिनों से चल रही सेना भर्ती में अन्य किसी भी युवा ने निर्धारित समय से कम समय में दौड़ पूर्ण नहीं की है।

वीरवार को होगी इन तहसीलों के युवाओं की भर्ती
18 अक्तूबर को फतेहपुर, इंदौरा व खुडियां, 19 अक्तूबर को शाहपुर, धर्मशाला, बड़ोह व डाडासीबा के युवा सेना की खुली भर्ती में भाग लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News