शिवराज को तो विकास के नाम पर बुधनी तक का नाम लेने तक में शर्म आती है:कमलनाथ

10/17/2018 7:25:57 PM

भोपाल: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर जमकर हमला बोला है, उन्होंने मुख्यमंत्री के जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान कहे गये उस बयान पर कि ‘‘मध्यप्रदेश में कमलनाथ और सिंधिया सरकार चल रही है" का पलटवार करते हुए कहा कि साढे़ तेरह वर्ष के मुख्यमंत्री क्या बता सकते हैं कि प्रदेश के किसी भी हिस्से में, किसी को शिवराज सरकार दिखाई देती है।

PunjabKesari

कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश की जो स्थिति है उसको देखकर कोई नहीं कह सकता है कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज़ है, बात करें किसानों की आत्महत्याओं की या उनके सीने में गोली दागने की, महिलाओं से दुराचार, मासूम बेटियों से प्रदेश में हो रहे बलात्कार, बेरोज़गारी, कुपोषण, अवैध उत्खनन, भ्रष्टाचार और घोटाला, किसी भी क्षेत्र में सरकार नज़र नहीं आती है, प्रदेश के किसी भी हिस्से में चले जाओ, शिवराज सिंह की सरकार सिर्फ भाषणों और घोषणाओं तथा सरकारी जन आशीर्वाद यात्रा में नजर आती है। यदि साढ़े तेरह वर्ष प्रदेश में शिवराज सरकार होती तो प्रदेश की यह दुर्गति नहीं होती, जो आज है। यदि वास्तव में यहां सरकार होती तो विकास को लेकर प्रदेश देश में नंबर वन होता। लेकिन प्रदेश तो बलात्कार, किसानों की आत्महत्याओं, कुपोषण, भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी और घोटालों में नंबर वन है।


PunjabKesari

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पर बोलने वाले शिवराजसिंह में क्या यह साहस है कि प्रदेश के किसी भी हिस्से का, गांव या कस्बे या खुद के विधानसभा क्षेत्र बुधनी का नाम लेकर गर्व से कह सकें कि प्रदेशवासी उस हिस्से में जाकर विकास देखकर आयें और कह सकें कि हाँ यहाँ हमारी सरकार है। यहाँ किसान सुखी है, महिलाएँ सुरक्षित माहौल में जी रही हैं, युवा रोज़गार को लेकर भटक नहीं रहा हो, घोटाले, भ्रष्टाचार नहीं हो रहा है। शिवराज और भाजपा को तो बुधनी का नाम लेने तक में शर्म आती है। आज वही शिवराज हम पर आरोप लगा रहे हैं जो प्रदेश के विकास की योजनाओं में यूपीए सरकार द्वारा दी गयी राशि को लेकर, हमारे योगदान और सहयोग के बारे में कहते नहीं थकते थे। हमें धन्यवाद भी देते थे। वे किस मुंह से आज हम पर विकास को लेकर आरोप लगा रहे हैं।
 
कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश का कोई भी हिस्सा हो या हमारा क्षेत्र, विकास में हमारे योगदान और सहयोग को लेकर हम सिर उठाकर गर्व से चल भी सकते हैं और योगदान को बयां भी कर सकते हैं। लेकिन साढ़े तेरह वर्ष के मुख्यमंत्री शिवराज की आज भी वह स्थिति नहीं है कि वे प्रदेश के किसी भी हिस्से में हुए विकास को लेकर गर्व कर सकें और कह सके कि हाँ हमारी यहाँ सरकार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News